कुछ इस तरह से देश के सबसे अमीर शख्‍स के घर में होती है धनतेरस की पूजा…

आज कार्तिक कृष्ण त्रयोदशी है. यानी धनतेरस है. इसी दिन समुद्र मंथन के दौरान अमृत कलश लेकर धन्वन्तरी प्रकट हुए थे. धन्वन्तरी देवताओं के वैद्य हैं. यही वजह है कि धनतेरस के दिन अपनी सेहत की रक्षा और आरोग्य के लिए धन्वन्तरी देव की उपासना की जाती है.कुछ इस तरह से देश के सबसे अमीर शख्‍स के घर में होती है धनतेरस की पूजा...
 इन बातों का खास ख्याल रख के मनाएं हैप्पी एंड सेफ दिवाली…

माना जाता है कि अगर सही तरीके से कुबेर की पूजा हो वो प्रसन्‍न हो जाएं तो मालामाल कर देते हैं. पर क्‍या आपने सोचा है कि देश के सबसे अमीर शख्‍स के घर में किस तरह से ये पूजन होता है. 
 

इसका अंदाजा साल 2013 में उस समय लगा था जब नीता अंबानी का जन्‍मदिन और धनतेरस पूजन एक साथ मनाया गया था.
 

उस समय राजस्‍थान के बालसमंद लेक में सैकड़ों कमल पुष्प तैरते दिखे थे. उनके बीच मां महालक्ष्मी की भव्य प्रतिमा थी.
 

पानी पर ही स्टेज बना था जिस पर नृत्य हो रहा था. ये नृत्‍य मां लक्ष्‍मी को समर्पित था. सैकड़ों थालियों से पूजन होता दिखाई दे रहा था.
 

इसी दौरान अंबानी परिवार ने मां लक्ष्‍मी की आरती की. सभी ने पूजा कर दीपदान किया था. इसके बाद अंबानी परिवार व सेलिब्रिटिज ने गरबा भी किया था.
 

बता दें कि मुकेश अंबानी को काफी धार्मिक प्रवृत्ति का माना जाता है. नीता अंबानी के साथ वे अक्‍सर मंदिरों के दर्शन करने जाते हैं. इस साल उन्‍होंने केदारनाथ-बदरीनाथ धाम के लिए बड़ी रकम देने की घोषणा की है. ये तीर्थयात्रियों को सुविधाएं मुहैया कराने पर खर्च की जाएगी.

You May Also Like

English News