कुछ कहती है ये जीत, जनता ने स्वीकारे मोदी के कड़े फैसले, साथ नहीं विकास पसंद है

उत्तर प्रदेश विधानसभा की 403 सीटों के लिए शनिवार को जारी मतगणना के शुरुआती रूझानों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को भारी बढ़त हासिल होती दिख रही है, जबकि समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) को जोरदार झटका लगता दिखाई दे रहा है। बता दें कि बीते साल हुई नोटबंदी के बाद कहा जा रहा था कि भाजपा को चुनाव में नुकसान होगा।

लेकिन ऐसा होता नजर नहीं आ रहा है। फिर चाहें हम महाराष्ट्र निगम चुनाव में बीजेपी को मिली सफलता को देखें या आज के चुनाव के रुझानों को।
अगर बीजेपी पांच में से चार राज्यों में भी जीत हासिल करती है तो ये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सभी फैसलों की भी जीत मानी जाएगी। आभी तक के रुझानों में पीएम मोदी के साथ जनता नजर आ रही है।

मतगणना के शुरूआती रूझानों के मुताबिक, सभी बड़े शहरों में भाजपा के प्रत्याशी आगे चल रहे हैं। इलाहाबाद, लखनऊ, वाराणसी और मेरठ में भाजपा के प्रत्याशी आगे चल रहे हैं। शुरुआती दौर में मुलायम सिंह यादव की बहु अपर्णा यादव पीछे चल रही हैं। रूझानों के मुताबिक, मऊ से मुख्तार अंसारी फिलहाल आगे चल रहे हैं। दूसरी ओर कुंडा से निर्दलीय उम्मीदवार राजा भैया आगे चल रहे हैं। रामपुर में सपा के कैबिनेट मंत्री आजम खां आगे चल रहे हैं।

 इससे पहले राज्य निर्वाचन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि मतगणना सुबह आठ बजे शुरू हो गई। राज्य में 78 जगहों पर मतगणना केंद्र बनाए गए हैं, जहां मतगणना हो रही है। उन्होंने बताया कि राज्य के सभी 78 मतदान केंद्रों पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है। अर्धसैनिक बलों की 187 कम्पनियां तैनात की गई हैं। इसके अतिरिक्त स्थानीय पुलिस और पीएसी को भी तैनाता किया गया है। राज्य के सभी 78 मतगणना केंद्रों की वीडियोग्राफी भी कराई जा रही है और इस दौरान पर्यवेक्षकों की तैनाती की गई है, जो मतगणना पर पैनी नजर रखे हुए हैं।

You May Also Like

English News