कुछ ही देर में योगी सीएम पद की लेंगे शपथ, डीजीपी और गृह सचिव को दिया सख्त आदेश !

लखनऊ:  यूपी के चूने गये नय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को राज्य के मुख्यमंत्री रूप में शपथ लेंगे। उनके साथ केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे इस मौके पर पीएम मोदी के अलावा कई बड़े नेता मौजूद रहेंगे। भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच लखनऊ के स्मृति उपवन में दोपहर 2.15 बटे शपथ ग्रहण कार्यक्रम होगा। इसके बाद वह एक प्रेम वार्ता को संबोधित करेंगे
शपथ ग्रहण से पहले ही योगी सुबह 8 बचे स्मृति उपवन पहुंचे और तैयारियों का जायजा लिया  उन्होंने यहां अधिकारियों से भी बात की। इसके बाद योगी के गोरखपुर जाने की खबर है। जानकारी के अनुसार वो गोरखपुर मंदिर में पूजा करने के बाद अपने गुरु महंत अवेद्यनाथ की समाधि पर पुष्प चढ़ाएंगे। इसके बाद वह गोशाला में भी जायेंगे जहाँ गायों को दाना खिलाएंगे। उनके आने की सूचना से मन्दिर परिसर में अभी से बड़ी संख्या में समर्थक एवम् भाजपा कार्यकर्ता पहुंच गए हैं।

भव्य होगा आयोजन
शपथ ग्रहण के लिए भारी सुरक्षा व्यवस्था का बंदोबस्त किया गया है। योगी बुलेट प्रूफ कार में आएंगे। मंत्रियों के लिए स्कोर्ट वाहन, शैडो और गनर के लिए डीजीपी को हिदायत दी गयी है। शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाहए कई केंद्रीय मंत्री, दर्जन भर राज्यों के मुख्यमंत्री, उद्योगपतियों समेत अति विशिष्ट अतिथियों के आने के संकेत मिले हैं।

भारी सुरक्षा व्यवस्था
्रशपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को देखते एसपीजी की टीम लखनऊ में है। एडीजी दलजीत सिंह चौधरी के मुताबिक सुरक्षा के लिए 7 पुलिस अधीक्षक, 24 अपर पुलिस अधीक्षक, 50 उपाधीक्षक, 550 दारोगा,इंस्पेक्टर, 3370 सिपाही, 18 कंपनी केंद्रीय अद्र्धसैनिक बल, 16 कंपनी पीएसी और 500 यातायात पुलिसकर्मी लगाए गये हैं। शपथ ग्रहण समारोह स्थल पर भव्य मंच और पंडाल लगेगा। डीएम और एसएसपी को सोफे, कुर्सियोंए माइक, पंखों के अलावा बैरीकेडिंग, वाटर प्रूफ शामियाने की व्यवस्था के निर्देश दिए गये हैं। समारोह स्थल पर वीवीआइपी श्रेणी के लिए निर्धारित दीर्घा के अलावा 70 हजार कुर्सियों की व्यवस्था के निर्देश दिए गये हैं। समारोह स्थल पर कई प्रवेश द्वार बनाये जाएंगे। शपथ ग्रहण समारोह स्थल पर राष्ट्रीय गान होगा। इसके लिए पीएसी बैंड को अधिकृत किया गया है। जिम्मेदारी एसएसपी को दी गयी है।

शपथ से पहले ही एक्शन में योगी
यूपी का सीएम चूने जाने के बाद ही योगी आदित्यनाथ एक्शन में दिखे। यूपी सीएम रूप में शपथ लेने से पहले ही योगी ने कड़े तेवर देखने को मिले। वीआईपी गेस्ट हाउस में ठहर योगी ने रात को ही यूपी डीजीपी और गृह सचिन देवाशीष पाण्डा को तलब किया। योगी ने दोनों को साफ आदेश दिया कि जश्न के नाम पर किसी तरह का भी हुड़दंग बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। योगी ने डीजीपी को हिदायत की वह इस बारे में सभी जिलों के डीएम और एसएसपी को आदेश जारी कर दें।

You May Also Like

English News