कुछ ही देर में शुरू होगा चौथेे दिन का खेल, भारत के सामने होगी ये चुनौती

 भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे पांचवें टेस्ट मैच के चौथे दिन का खेल अब से बस कुछ ही देर में शुरू होने वाला है। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने दूसरी पारी में दो विकेट के नुकसान पर 114 रन बना लिए हैं। अब इंग्लैंड की कुल बढ़त 154 रन की हो गई है। इस वक्त इंग्लैंड के बल्लेबाज एलिस्टेयर कुक (46) और जो रूट (29) क्रीज पर मौजूद हैं। 

इससे पहले भारतीय टीम पहली पारी में 292 रन ही बना पाई और पहली इनिंग के आधार पर इंग्लैंड को 40 रन की बढ़त मिली थी। जबकि इंग्लैंड ने पहली पारी में 332 रन बनाए थे और इसके जवाब में भारत ने जडेजा के नाबाद 86 रन और विहारी के अर्धशतक के दम पर 292 रन बनाए थे।

इंग्लैंड की बढ़त 154 रन की हो चुकी है और अब टीम इंडिया के सामने इंग्लिश टीम को जल्द से जल्द समेटने की चुनौती होगी। अगर इंग्लैड के बल्लेबाज़ों ने यहां से 150-200 रन और जोड़ लिए तो भारत के सामने ये टेस्ट मैच बचाना मुश्किल हो जाएगा। क्योंकि मौजूदा सीरीज़ में ही भारतीय टीम लक्ष्य का पीछा करते हुए दो टेस्ट मैच गंवा चुकी है। एजबेस्टन में खेले गए पहले टेस्ट में भारत को 174 रन का टार्गेट मिला था और टीम इंडिया वो मैच 31 रन से हार गई थी। साउथैंप्टन में खेले गए चौथे मुकाबले में भी भारत को 244 रन का लक्ष्य मिला था और वह केवल 184 रन पर ढेर हो गई। इसी के साथ भारत ने न सिर्फ 60 रन से मैच गंवाया बल्कि कोहली एंड कंपनी का इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज़ जीतने का सपना भी चकनाचूर हो गया था।

मैच की दूसरी पारी में भारतीय टीम को पहली सफलता तेज गेंदबाज शमी ने दिलाई। उन्होंने इंग्लिश ओपनर बल्लेबाज जेनिंग्स को 10 रन के निजी स्कोर पर क्लीन बोल्ड कर दिया। टीम इंडिया को दूसरी सफलता जडेजा ने दिलाई। उन्होंने मोइन अली को अपना शिकार बनाया और 20 रन के स्कोर पर क्लीन बोल्ड कर दिया। 

You May Also Like

English News