कुदरत का करिश्मा: दुर्घटना के दौरन मां के पेट के निकली नवजात बच्ची सलामत, माँ की मौके पर ही मौत

ब्राज़ील में एक कुदरत का करिश्मा देखने को मिला है. एक बच्ची का जन्म दुर्घटना के दौरान हुआ जिसमे उसकी मां की मृत्यु हो गई जबकि मां के गर्भ से निकलने के बाद बच्ची को एक खरोंच तक नहीं आई. यह हादसा साउथ-ईस्ट ब्राजील के कजाती में हुआ. कजाती  ब्राजील के साओ-पाओलो और कुरितिबा के बीच स्थित है.ब्राज़ील में एक कुदरत का करिश्मा देखने को मिला है. एक बच्ची का जन्म दुर्घटना के दौरान हुआ जिसमे उसकी मां की मृत्यु हो गई जबकि मां के गर्भ से निकलने के बाद बच्ची को एक खरोंच तक नहीं आई. यह हादसा साउथ-ईस्ट ब्राजील के कजाती में हुआ. कजाती  ब्राजील के साओ-पाओलो और कुरितिबा के बीच स्थित है.  हादसा इतना दिल दहला देने वाला था जिसको बयान करना मुश्किल है. एक गर्भवती महिला ट्रक से कहीं जा रही थी. इस दौरान ट्रक चालक अपना नियंत्रण खो बैठा और ट्रक पलट गया. जिस समय ट्रक पलटा तभी वह महिला ट्रक के केबिन से उछल कर नीचे गिर गई और ट्रक में लदे लकड़ियों के गट्ठर से दब गई.  इस दुर्घटना में गर्भवती महिला के पेट में गंभीर चोट लगने के कारण पेट फट गया और बच्ची बाहर आ गई. इस दौरान चमत्कारिक रूप से गर्भनाल अपने आप कट गयी और बच्ची मां से अलग होकर कुछ मीटर दूर जा गिरी. महिला की मौके पर ही मौत हो गयी जबकी बच्ची पूरी तरह सही सलामत बच गयी.  मौके पर मौजूद लोगों का कहना है कि उन्होंने जब महिला को मृत अवस्था में लकड़ी के गट्ठर के नीचे दबे देखा तो कुछ दूरी पर एक नवजात बच्ची के रोने की आवाज़ सुनाई दी. बच्ची पूरी तरह से ठीक थी और फिलहाल उसे एक क्षेत्रीय अस्पताल में डॉक्टर्स की देखरेख में रखा गया है.  हादसे के दौरान ट्रक ड्राइवर को भी चोट आई है, जिसका इलाज पास के ही अस्पताल में कराया गया. ड्राइवर को इलाज के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया. फिलहाल ड्राइवर पुलिस हिरासत में है और उस पर हत्या का मुकदमा चलाया जा रहा है.  मृतक महिला की पहचान अब तक नहीं की जा सकी है. ट्रक ड्राइवर का कहना है कि वह महिला को नहीं जानता था. उसने सिर्फ महिला को लिफ्ट दी थी. प्रशासन का कहना है कि मृतक महिला की शिनाख़्त की जा रही है. यदि पहचान नहीं की जा सकी तो मृतक महिला को दफ़्ना दिया जाएगा और नवजात बच्ची को किसी अनाथालय को सौंप दिया जाएगा.
हादसा इतना दिल दहला देने वाला था जिसको बयान करना मुश्किल है. एक गर्भवती महिला ट्रक से कहीं जा रही थी. इस दौरान ट्रक चालक अपना नियंत्रण खो बैठा और ट्रक पलट गया. जिस समय ट्रक पलटा तभी वह महिला ट्रक के केबिन से उछल कर नीचे गिर गई और ट्रक में लदे लकड़ियों के गट्ठर से दब गई.

इस दुर्घटना में गर्भवती महिला के पेट में गंभीर चोट लगने के कारण पेट फट गया और बच्ची बाहर आ गई. इस दौरान चमत्कारिक रूप से गर्भनाल अपने आप कट गयी और बच्ची मां से अलग होकर कुछ मीटर दूर जा गिरी. महिला की मौके पर ही मौत हो गयी जबकी बच्ची पूरी तरह सही सलामत बच गयी.

मौके पर मौजूद लोगों का कहना है कि उन्होंने जब महिला को मृत अवस्था में लकड़ी के गट्ठर के नीचे दबे देखा तो कुछ दूरी पर एक नवजात बच्ची के रोने की आवाज़ सुनाई दी. बच्ची पूरी तरह से ठीक थी और फिलहाल उसे एक क्षेत्रीय अस्पताल में डॉक्टर्स की देखरेख में रखा गया है.

हादसे के दौरान ट्रक ड्राइवर को भी चोट आई है, जिसका इलाज पास के ही अस्पताल में कराया गया. ड्राइवर को इलाज के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया. फिलहाल ड्राइवर पुलिस हिरासत में है और उस पर हत्या का मुकदमा चलाया जा रहा है.

मृतक महिला की पहचान अब तक नहीं की जा सकी है. ट्रक ड्राइवर का कहना है कि वह महिला को नहीं जानता था. उसने सिर्फ महिला को लिफ्ट दी थी. प्रशासन का कहना है कि मृतक महिला की शिनाख़्त की जा रही है. यदि पहचान नहीं की जा सकी तो मृतक महिला को दफ़्ना दिया जाएगा और नवजात बच्ची को किसी अनाथालय को सौंप दिया जाएगा.

You May Also Like

English News