कुदरत का करिश्मा कहे या कुछ और, यह लड़की जमीन देखकर बता देती है….

परिजनों ने इस मामले में डॉक्टरों की मदद भी ली, लेकिन कोई बीमारी या परेशानी नहीं पाई गई। रमीला के मामले में फिलहाल डॉक्‍टर्स का भी यही कहना है कि ये कुदरत का करिश्मा है।

कुदरत का करिश्मा कहे या कुछ और, यह लड़की जमीन देखकर बता देती है....

गुजरात के अमरेली के मालकनेस गांव की 14 साल की लड़की रमीला के माध्यम से बेहद हैरान कर देने वाला काम हो रहा है। वो अपने पैरों और पेट के ज़रिए़ बता देती है कि जमीन के नीचे पानी है या नहीं।

सावधान! ‘लड़कों की तरह पैंट-शर्ट पहनने के कारण लड़कियां नहीं बन सकेंगी मां ‘

रमीला के पैर के नीचे जैसे ही भूमिगत जल का कोई स्रोत आता है तो उसके पेट से अजीबो-गरीब आवाज आनी शुरू हो जाती है। ये आवाज इतनी ज्यादा तेज होती है कि कोई भी इसे आसानी से सुन सकता है।

ऐसे में किसान उसे अपने खेत में ले जाते हैं। रमीला के खेत में पैर रखने के बाद अगर उसके पेट से तेज आवाज आने लगती है तो ग्रामीण उस जगह पर बोरिंग करवा लेते हैं। इस तरह रमीला पानी की तलाश में कुएं या ट्यूबवेल लगाने वाले ग्रामीणों के लिए मददगार साबित हो रही है। 
रमीला के भीतर आ चुकी इस हैरान कर देने वाले ज्ञान से ग्रामीण तो खुश है, लेकिन उसके पिता दुदाभाई परमार सहित सभी परिजन बेहद परेशान हैं। परिजनों ने इस मामले में डॉक्टरों की मदद भी ली, लेकिन कोई बीमारी या परेशानी नहीं पाई गई। रमीला के मामले में फिलहाल डॉक्‍टर्स का भी यही कहना है कि ये कुदरत का करिश्मा है।

You May Also Like

English News