कुपवाड़ा के शहीद कैप्टन की मां बोली, अगर पीएम मोदी ने नहीं लिया एक्शन तो मैं लूंगी बदला

कुपवाड़ा में सेना के कैंप पर गुरुवार को हुए आतंकी हमले में सेना के कैप्टन सेमत  तीन जवान शहीद हो गए। शहीद कैप्टन आयुष यादव कानपुर के रहनेवाले थे। सूबेदार भूप सिंह गुर्जर राजस्थान के दौसा जिले के निवासी और नायक बी वी रमन आंध्र प्रदेश के विजाग के निवासी थे। गुरुवार सुबह आयुष की मां टीवी पर कुपवाड़ा में चल रहा मुठभेड़ देख रही थीं, तभी उन्हें मृतकों में कैप्टन आयुष का नाम नजर आया। यह सुनते ही वह जोर-जोर से रोने लगीं और बेहोश हो गईं। 

यह भी पढ़े- अभी अभी: मायावती ने पीएम मोदी पर साधा निशाना, कहा-तत्काल करे नहीं तो…बेटे को खोने का गम इतना था कि वो बोल उठीं, अगर प्रधानमंत्री इस पर कोई एक्शन नहीं लेंगे, तो मैं अपने बेटे का बदला जरूर लूंगी। उन्होंने कहा कि मोदी जी मुझे बम लाकर दें, मैं दुश्मनों पर बम गिरा दूंगी। शहीद आयुष यादव के पिता अरुण यादव ने सरकार से पूछा कि उन्होंने तो अपना बेटा खो दिया, लेकिन आखिर कब तक देश अपने बेटों को ऐसे ही खोता रहेगा। उन्होंने बताया कि आयुष उनका इकलौता बेटा था।

भूपसिंह के पिता बोले, बेटे की शहादत पर गर्व

आतंकी हमले में शहीद दौसा जिले के महुवा उपखण्ड के खेड़ला बुजुर्ग गांव के सपूत सूबेदार भूपसिंह गुर्जर के शहीद होने की खबर के सुनते ही उसके गांव में शोक की लहर दौड़ गई। शहीद की मां हरपति देवी एवं पिता राजहंस गुर्जर ने कहा कि उन्हे अपने पुत्र पर गर्व है उसने देश का नाम रोशन किया है। लेकिन सरकार ने जिस तरह सेना के हाथ बांध रखे हैं, यह गलत है। 

यह भी पढ़े- अभी अभी: STF ने लखनऊ के सात पेट्रोल पंपों पर का छापा, चिप के जरिये करते है हेराफेरी…

इस जाबांज ने घायल होकर भी मार गिराए 2 आतंकी

कुपवाड़ा हमले में बिहार के आरा के निवासी सेना के गनर ऋषि कुमार ने घायल होने के बाद भी अपनी जान की परवाह किए बिना दो आतंकियों को मार गिराया। जिस वक्त हमला हुआ उस वक्त ऋषि ड्यूटी पर थे। जब उन्होंने आतंकियों को आते देखा तो संभल गए। तभी आतंकियों ने उनके सिर पर गोली मारी, लेकिन वो बुलेट प्रूफ हेलमेट के चलते बच गए। 

गिरकर ऋषि तुरंत संभले और आतंकियों पर गोलियों बरसा दी। इस तरह उन्होंने दो आतंकियों को मार गिराया। इस बीच गोला-बारूद की कमी दिखी तो वो बंकर से बाहर निकले और आतंकियों से हथियार छिनने की कोशिश की। इसी बीच तीसरे आतंकी ने उन्हें गोली मार दी जिसमें वो घायल हो गए। ऋषि को इसके बाद इलाज के लिए श्रीनगर में सेना के अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

यह भी पढ़े- अभी-अभी: विनोद खन्ना की हुई मौत शोक में डूबा पूरा देश और बॉलीवुड…

You May Also Like

English News