कुपवाड़ा में शहीद हुए भूपसिंह की शहादत को दी राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई

कुपवाड़ा में गुरुवार को आतंकी हमले में शहीद हुए जिले के सूबेदार भूपसिंह गुर्जर की पार्थिव देह का विशेष विमान से शुक्रवार सुबह जयपुर पहुंची जंहा पर सैन्य अधिकारियें व जवानें ने पार्थिव देह को गार्ड ऑफ ऑनर देकर श्रद्धांजलि दी गई। इसके बाद एयरफोर्स के हैलिकाप्टर से दौसा और फिर सड़क मार्ग से उनके गांव पैतृक गांव बड़ागांव खेडला ले जाया गया। यंह पर राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार कर दिया गया। शहीद के गांव में हजारें की संख्या में ग्रामीण सुबह ही पहुंच चुके थे। शहीद की अंतिम यात्रा में नम आंखें से ग्रामीणों, अधिकारियें व सेना के अधिकारियें, जवानें ने विदाई दी।रक्षा प्रवक्ता लेफिटनेंट कर्नल मनीष ओझा ने बताया कि अंतिम संस्कार में सवाई माधोपुर सांसद सुखवीर सिंह जोनपुरिया, दौसा जिला कलैक्टर नीरज कुमार सिंह , पुलिस अधीक्षक योगेश यादव, गुर्जर नेता कर्नल बैंसला, विधायक ओम प्रकाश हुडला, राजस्थान सरकार के प्रतिनिधि हेमसिंह भड़ाना, टोडाभीम विधायक घनश्याम महावर, पूर्व मंत्री गोलमा देवी , सेना के अधिकारी, जवान व सेवानिवृत सैन्य कार्मिक,पूर्व जिला प्रमुख अजीत सिंह, नमोनारायण मीणा, इत्यादि शामिल हुए।

मुख्यमंत्री की सूबेदार भूपसिंह की शहादत पर संवेदना 

मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे ने जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में आतंकियों से हुई मुठभेड़ में दौसा जिले के खेरला गांव निवासी सूबेदार भूप सिंह गुर्जर के शहीद होने पर संवेदना व्यक्त की है।  मुख्यमंत्री ने अपने संवेदना संदेश में कहा कि शहीद भूप सिंह ने देश के लिए शहादत देकर अपने परिवार के साथ ही पूरे प्रदेश और देश का सिर गर्व से ऊंचा किया है।
श्रीमती राजे ने ईश्वर से दिवंगत की आत्मा की शांति तथा शोक संतप्त परिजनों को यह आघात सहन करने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना की है।

You May Also Like

English News