कुमार विश्वास को राज्यसभा के लिए मनोनीत कर सकती है BJP

आम आदमी पार्टी में हाशिए पर चल रहे संस्थापक सदस्य कुमार विश्वास जल्द ही राज्यसभा पहुंच सकते हैं। भाजपा उन्हें पार्टी में शामिल किए बगैर उच्च सदन भेजने की तैयारी में है।कुमार विश्वास को राज्यसभा के लिए मनोनीत कर सकती है BJP

पार्टी की रणनीति विश्वास को राज्यसभा के लिए मनोनीत करने की है। सूत्रों की मानें तो केंद्रीय स्तर पर भाजपा ने विश्वास को राज्यसभा भेजने का प्रस्ताव तैयार कर प्रधानमंत्री के पास भेज भी दिया है।

हालांकि, विश्वास ने इस पर कुछ भी कहने से इनकार कर दिया। भाजपा का मानना है कि अपनी वाकपटुता से हर मंच पर आम आदमी पार्टी के लिए ढाल बनने वाले विश्वास के पार्टी से किनारा कर लेने पर दिल्ली-एनसीआर में आप की बुनियाद कमजोर होगी।

वहीं, विश्वास से सहानुभूति रखने वालों के बीच बेहतर संदेश जाएगा। हालांकि भाजपा की तरफ से भी कोई इस मसले पर बोलने को तैयार नहीं है।
दरअसल, पिछले महीने राज्यसभा में मनोनीत कोटे की तीन सीटें खाली हुई हैं। अभिनेत्री रेखा, क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर और सामाजिक कार्यकर्ता अनु आगा राज्यसभा से रिटायर हो गए हैं।

वहीं, जून में मशहूर वकील के. पराशरन भी रिटायर होने वाले हैं। ऐसे में 4 खाली सीटों में से एक विश्वास के हिस्से में जा सकती है।

You May Also Like

English News