कुलदीप नैयर के निधन पर राष्ट्रपति-PM मोदी समेत कई हस्तियों ने जताया दुख

वरिष्ठ पत्रकार और लेखक कुलदीप नैयर का बुधवार रात को नई दिल्ली में निधन हो गया. कुलदीप नैयर 95 साल के थे. नैयर के निधन पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह समेत कई बड़ी हस्तियों ने दुख जताया. कांग्रेस पार्टी के ट्विटर के जरिए भी उनके निधन पर दुख जताया गया.इन सभी नेताओं के अलावा भी कई राज्यों के मुख्यमंत्री, अन्य क्षेत्र की हस्तियों ने कुलदीप नैयर के निधन पर दुख जताया. आपको बता दें कि कुलदीप नैयर ने अपने करियर की शुरुआत बतौर उर्दू प्रेस रिपोर्टर की थी. वह दिल्ली के समाचार पत्र द स्टेट्समैन के संपादक भी रह चुके थे. पत्रकारिता के अलावा वह बतौर एक्टिविस्ट भी कार्यरत थे. इमरजेंसी के दौरान कुलदीप नैयर को भी गिरफ्तार किया गया था.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने लिखा कि कुलदीप नैयर के निधन की खबर सुनकर दुख हुआ. वह शानदार पत्रकार और लेखक थे, उन्होंने इमरजेंसी में लोकतंत्र की आवाज को बुलंद किया था. उनके पाठक उन्हें मिस करेंगेप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लिखा कि कुलदीप नैयर हमारी पीढ़ी के सबसे विद्वान लोगों में से एक थे. इमरजेंसी के दौरान उनके कड़े विरोध, समाज के लिए योगदान के लिए उन्हें देश हमेशा याद रखेगा.

BJP अध्यक्ष अमित शाह ने कुलदीप नैयर के निधन पर लिखा कि मैंने उनसे कुछ ही महीने पहले मुलाकात की थी, वह अभी भी फुल एनर्जी से भरपूर थे. इमरजेंसी के दौरान उनके योगदान को देश हमेशा याद रखेगा. पत्रकारिता के लिए ये एक बड़ी क्षति है.

इन सभी नेताओं के अलावा भी कई राज्यों के मुख्यमंत्री, अन्य क्षेत्र की हस्तियों ने कुलदीप नैयर के निधन पर दुख जताया. आपको बता दें कि कुलदीप नैयर ने अपने करियर की शुरुआत बतौर उर्दू प्रेस रिपोर्टर की थी. वह दिल्ली के समाचार पत्र द स्टेट्समैन के संपादक भी रह चुके थे. पत्रकारिता के अलावा वह बतौर एक्टिविस्ट भी कार्यरत थे. इमरजेंसी के दौरान कुलदीप नैयर को भी गिरफ्तार किया गया था.

You May Also Like

English News