कुलभूषण की पत्नी को अकेले पाकिस्तान नहीं भेजेगा भारत

भारत सरकार कुलभूषण जाधव की पत्नी को अकेला पाकिस्तान नहीं भेजना चाहता है। भारत नहीं चाहता कि वह पाकिस्तान के आगे झुके और पाकिस्तान के नौसेना अधिकारी से जाधव की पत्नी को मिलने की इजाजत दे। बता दें कि पाकिस्तान ने कुलभूषण जाधव को जासूसी के आरोप में फांसी की सजा सुनाई थी। 
भारत सरकार जाधव की मां द्वारा पाकिस्तान से की गई अपील की औपचारिक प्रतिक्रिया का इंतजार कर रहा है। इसमें कहा गया है कि भारत जाधव की पत्नी को अकेला पाकिस्तान नहीं भेजना चाहता है। जाधव की मां भी साथ में पाकिस्तान जाना चाहती है। अब भारत पाकिस्तान के जवाब का इंतजार कर रहा है। 

बता दें कि 10 नवंबर को इस्लामाबाद के एक चैनल ने जाधव की पत्नी को उससे मिलने का प्रस्ताव दिया था। साथ ही जाधव की मां पर कोई जवाब नहीं दिया था। आपको बता दें कि पाकिस्तान ने कुलभूषण जाधव को जासूसी के आरोप में फांसी की सजा सुनाई थी। जिसे बाद में इंटनेशनल कोर्ट के वकील ने सुनवाई करते हुए इस सजा पर रोक लगा दी है। 

इसके बाद पाकिस्तान के विदेश प्रवक्ता मोहम्मद फैशल ने 18 नवंबर को ट्वीट करके कहा कि पाकिस्तान जाधव की फांसी पर विचार करेगा। बता दें कि पाकिस्तान का मानना है कि कुलभूषण जाधव नौसेना का एक अधिकारी है और वह पाकिस्तान की जासूसी करता था। पाकिस्तान ने पिछले साल जाधव को ईरानी पोर्ट से किडनैप किया था। 

 

You May Also Like

English News