केंद्रीय मंत्री रविशंकर ने कहा- 50% आरक्षण संभव नहीं, जनता को गुमराह कर रही है कांग्रेस

कांग्रेस और पाटीदारों में आरक्षण के मुद्दे पर हुई सांठ गांठ के बाद भारतीय जनता पार्टी के नेता कांग्रेस को घेरने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे हैं। गुजरात में विधानसभा चुनाव को महज 10 दिन रह गए हैं। ऐसे में हर दिन नए वादे और इरादे के साथ भाजपा और कांग्रेस जनता को लुभाने में जुटी है। कांग्रेस द्वारा पाटीदारों को 50 फीसदी आरक्षण दिए जाने की बात को लेकर एकबार फिर भाजपा कांग्रेस को घेरने में जुटी है। केंद्रीय मंत्री रविशंकर ने कहा- 50% आरक्षण संभव नहीं, जनता को गुमराह कर रही है कांग्रेस
 कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने गुजरात के अहमदाबाद में मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस गुजरात की जनता और पाटीदारों को गुमराह कर रही है। भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने आरक्षण के मुद्दे पर कांग्रेस को जमकर घेरा। उन्होंन प्रेस कांफ्रेंस के जरिए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के बयान पर भी चुटकी ली। 

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि पांच जजों ने आरक्षण पर फैसला दिया था कि 50 प्रतिशत से ज्यादा आरक्षण नहीं दिया जा सकता। उन्होंन कहा कि पांच जजों की बेंच ने आरक्षण को लेकर फैसला दिया था, जिसमें कहा गया था कि किसी भी सूरत में 50 फीसदी से ज्यादा आरक्षण नहीं दिया जा सकता। 

रविशंकर प्रशाद ने ये भी कहा कि राहुल ने सेना का अपमान किया, उन्होंने सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठाए। रविशंकर प्रसाद ने ये भी कहा कि वो तो लश्कर को भी खतरनाक नहीं मानते। कांग्रेस को अवसरवादों के चलते पटेलों की बहुत चिंता सता रही है।  रविशंकर प्रसाद ने बताया कि जब इतनी चिंता है तो कांग्रेस बताए कि सरकदार पटेल को अबतक भारत रत्न नहीं दिया गया।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार प्रसाद ने कहा कि 50 फीसदी आरक्षण असंभव हैं। उन्होंने कहा कि आरक्षण का प्रावधान फंडामेंटल राइट के अंदर आता है धारा 15-16 के अदंर लेकिन कांग्रेस के सलाहकार  कपिल सिब्बल हैं जो खुद ही एक बहुत बड़े वकील हैं।

You May Also Like

English News