केएल राहुल ने इंग्लैंड के खिलाफ खेली धमाकेदार पारी, 54 गेंदों में पूरा किया शतक

भारत और इंग्लैंड के बीच कल खेले गए पहले टी-20 मैच में भारत ने इंग्लैंड को तीन विकेट से हरा दिया. ओल्ड ट्रैफर्ड, मैनचेस्टर में खेले गए पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय में इंग्लैंड को हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है. इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 159/8 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में भारत ने केएल राहुल (101*) के धुआंधार शतक की बदौलत सिर्फ दो विकेट खोकर 19वें ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया. कुलदीप यादव (5/24) को उनकी बेहतरीन गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया.वहीं बॉलीवुड लेजेंड अमिताभ बच्चन ने भी भारतीय टीम की तारीफ की और कहा केएल राहुल की शानदार सेंचुरी.

केएल राहुल की शानदार पारी

टीम इंडिया के आतिशी बल्लेबाज लोकेश राहुल ने इंग्लैंड दौरे की शुरुआत धुंआधार शतक जमाकर की है. मंगलवार को खेले गए पहले टी20 मुकाबले में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे राहुल ने इंग्लैंड के गेंदबाजों की धुलाई करते हुए भारत की जीत को आसान कर दिया.

टी-20 में बनाया दूसरा शतक

केएल राहुल ने अपनी दमदार पारी की बदौलत टी-20 में अपना दूसरा शतक पूरा किया. शतक को पूरा करने के लिए उन्होंने सिर्फ 54 गेंदों का सहारा लिया. पारी मे कुलदीप ने 10 चौके और 5 छक्के लगाए.

सचिन के साथ इन खिलाड़ियों ने की कुलदीप की तारीफ

सचिन ने ट्विटर पर केएल राहुल के लिए ट्वीट करते हुए लिखा कि, केएल राहुल की तरफ से स्पेशल टच. बैटिंग को बनाया काफी आसान. स्वभाव और बैलेंस का शानदार मेल.

वहीं इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने कहा कि, केएल राहुल को अभी टेस्ट में भी बल्लेबाजी करनी है.

भारतीय पूर्व बल्लेबाज और शानदार फील्डर मोहम्मद कैफ ने भी केएल राहुल की तारीफ की और कहा कि, केएल राहुल एक असाधारण टैलेंट हैं. बैटिंग आखों को जमती है. राहुल क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं.

 वहीं बॉलीवुड लेजेंड अमिताभ बच्चन ने भी भारतीय टीम की तारीफ की और कहा केएल राहुल की शानदार सेंचुरी.

You May Also Like

English News