केजरीवाल ने दिल्ली वालों को दिया बड़ा झटका, पानी के बिल में 20% बढ़ोतरी

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अगुवाई वाले दिल्ली जल बोर्ड ने मंगलवार को पानी की दरों में 20 फीसदी के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी. इसपर सियासत भी शुरू हो गई है. बैठक में शामिल जल बोर्ड के सदस्य और बीजेपी पार्षद जयप्रकाश ने कहा कि मीटिंग में केजरीवाल भी मौजूद थे और उनकी मंजूरी के बाद दिल्ली जल बोर्ड ने पानी की दरों में बढ़ोत्तरी को पारित किया.

केजरीवाल ने दिल्ली वालों को दिया बड़ा झटका, पानी के बिल में 20% बढ़ोतरीहालांकि, आम आदमी पार्टी के नेता नगेंद्र शर्मा ने ट्वीट कर कहा कि जिन लोगों को फ्री पानी आपूर्ति की जा रही है यानी महीने में 20,000 लीटर तक जो इस्तेमाल कर रहे हैं उनके लिए तीसरे साल भी फ्री पानी जारी रखा गया है. उन्होंने कहा कि जो लोग 20,000 लीटर से ज्यादा पानी इस्तेमाल कर रहे हैं उनके पानी और सीवर चार्ज में 20 फीसदी बढ़ोत्तरी को मंजूरी दी गई है.

केजरीवाल के पूर्व सहयोगी और अब आम आदमी पार्टी के बागी नेता कपिल मिश्रा ने इस मामले को लेकर फिर केजरीवाल पर हमला बोला. कपिल मिश्रा ने ट्वीट कर कहा- दिल्ली सरकार ने पानी का दाम बढ़ाने का फैसला किया. अचानक ऐसा फैसला क्यों? क्या अरविंद केजरीवाल के जल मंत्री बनते ही दिल्ली जल बोर्ड अचानक घाटे में चला गया है? ये दिल्ली वालों के साथ धोखा है. दाम न बढ़ाने का वादा किया गया था. गौरतलब है कि केजरीवाल सरकार में मंत्री रहते वक्त कपिल मिश्रा जल बोर्ड के चेयरमैन भी थे.

बता दें कि मौजूदा दर के मुताबिक घरेलू उपभोक्ताओं को 20 हजार लीटर से लेकर 30 हजार लीटर तक पानी इस्तेमाल करने पर 219.62 रुपये सर्विस चार्ज और 21.97 रुपये प्रति 1 हजार लीटर पर वॉल्यूमेट्रिक चार्ज देना होता है. जबकि एक महीने में 30 हजार लीटर से ज्यादा पानी इस्तेमाल करने पर 292.82 रुपये सर्विस चार्ज और 36.61 प्रति 1000 लीटर पर वॉल्यूमेट्रिक चार्ज देना होता है.

You May Also Like

English News