केजरीवाल पर HC ने लगाया 10 हजार जुर्माना, कहा- जेटली से न करें ऐसा सवाल…

केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली बनाम मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल मानहानि केस-दो मामले में जवाब दाखिल न करने पर हाईकोर्ट ने केजरीवाल पर दस हजार रुपये का जुर्माना लगाया है। अरुण जेटली ने केजरीवाल के वकील रहे वरिष्ठ अधिवक्ता जेठमलानी की आपत्तिजनक टिप्पणी के बाद केजरीवाल पर 10 करोड़ रुपये मानहानि का मुकदमा ठोक दिया था।केजरीवाल पर HC ने लगाया 10 हजार जुर्माना, कहा- जेटली से न करें ऐसा सवाल...गुजरात से राज्यसभा के उम्मीदवार होंगे BJP अध्यक्ष अमित शाह

हाईकोर्ट के संयुक्त रजिस्ट्रार पंकज गुप्ता ने मुख्यमंत्री केजरीवाल को दस हजार रुपये का जुर्माना जमा कराने का निर्देश दिया है। उन्होंने जवाब दाखिल करने के लिये केजरीवाल को दो सप्ताह का समय दिया है।
   
हाईकोर्ट ने 23 मई को केजरीवाल को नोटिस जारी कर पूछा था कि क्यों न उन पर मानहानि का मुकदमा चलाया जाये। मामले की बुधवार को सुनवाई के दौरान केजरीवाल के वकील ऋषिकेश कुमार ने कोर्र्ट के समक्ष कहा कि जवाब दाखिल करने के लिये उन्हें कुछ और समय चाहिये।

सोशल मीडिया: 2000 के नए नोट पर अब लालू जी लिखेंगे- बेवफा है नीतीश

जेठमलानी ने छोड़ा केजरीवाल का साथ 

इस आगय््रह का अरुण जेटली के वकील मानिक डोगरा ने विरोध किया। केंद्रीय वित्त व रक्षा मंत्री जेटली ने मानहानि मामले की सुनवाई के दौरान केजरीवाल के वकील रहे वरिष्ठ अधिवक्ता राम जेठमलानी द्वारा कथित रूप से आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। इसके बाद जेटली ने केजरीवाल पर मानहानि का यह दूसरा मुकदमा दायर किया था।
 
बता दें कि संयुक्त रजिस्ट्रार के समक्ष 17 मई को सुनवाई के दौरान अरुण जेटली के लिये वरिष्ठ अधिवक्ता जेठमलानी के लिये कुछ शब्दों का प्रयोग किया था जो उन्हें आपत्तिजनक लगा था। इससे जुड़े दूसरे मामले की सुनवाई के दौरान एक अन्य जज ने जेठमलानी की टिप्पणी को लज्जजनक करार दिया था।

You May Also Like

English News