स्कूल में बच्चियों की ‘वल्गर ड्रेस’ पर मचा बवाल, बोले क्या ये कपड़ों पर पहनने वाली ब्रा है..

केरला के एक स्कूल की यूनिफॉर्म को लेकर विवाद पैदा हो गया है. स्कूल में लड़कियों की यूनिफॉर्म की वजह से सोशल मीडिया पर बहस छिड़ गई है. इस यूनिफॉर्म को फेसबुक पर ‘वल्गर’ यानी अश्लील बताया जा रहा है. इस यूनिफॉर्म की तस्वीर फेसबुक पर वायरल हो गई है. इस यूनिफॉर्म को लेकर पुरुषों की तरफ से ज्यादा शिकायतें आई हैं. इसके बाद स्कूल की यूनिफॉर्म को बदल दिया गया है. स्कूल में अब बच्चियां हाफ जैकेट की जगह ओवरकोट पहन कर आएंगी और इसपर होने वाले सभी खर्चे स्कूल उठाएगा.

स्कूल में बच्चियों की 'वल्गर ड्रेस' पर मचा बवाल, बोले क्या ये कपड़ों पर पहनने वाली ब्रा है..

ये मामला केरल के कोट्टयम के अरुविथुरा स्कूल का है जहां स्कूल की लड़कियों की यूनिफॉर्म को लेकर सोशल मीडिया पर लगातार चर्चे हो रहे हैं. स्कूल को कई तरह की आलोचनओं और शिकायतों का सामना करना पड़ रहा है. सोशल मीडिया पर लोगों का मानना है कि यह यूनिफॉर्म बहुत अश्लील है जिसे पहनने में लड़किया असहज महसूस करती होंगी. तो कुछ का कहना है कि इस यूनिफॉर्म को डिजाइन करने वाले शख्स ने इसे क्या सोचकर बनाया होगा, उनका कहना है कि क्या ये कपड़ों पर पहनने वाली ब्रा है. 

बारी-बारी सबने मेरा रेप किया, अंत में मेरी 8 महीने की बच्ची को फेंक दिया कि “बहुत रोती है”

फोटोग्राफर के यह पोस्ट शेयर करते ही यह वायरल हो गया था. खबरों की मानें तो उन्होंने बताया कि एक ही दिन में इस पोस्ट को 5 हजार से ज्यादा लोगों ने शेयर किया. बाद में उन्होंने यह फेसबुक पोस्ट डिलीट कर दिया है.उन्होंने इस पोस्ट को शेयर करते हुए लिखा था कि ‘ये है अरुविथुरा स्कूल की ड्रेस जो कि बहुत खराब है. बेदिमाग लोगों द्वारा डिजाइन की गई इस तरह की यूनिफॉर्म को नजरअंदाज किया जाना चाहिए. मैं सभी पेरेंट्स और सभी लोगों से गुजारिश करता हूं कि इसकी अश्लीलता पर प्रतिक्रिया दें और अथॉरिटी तक पहुंचाएं’

हालांकि स्कूल का कहना है कि असल में यूनिफॉर्म ऐसी है ही नहीं जैसी तस्वीर में दिखाई दे रही है, इस तस्वीर को फोटोशॉप किया गया है. ये स्कूल को बदनाम करने की साजिश है. कुछ पेरेंट्स ने स्कूल का साथ देते हुए यूनिफॉर्म की असल तस्वीरें भी शेयर कीं. लेकिन तब तक बात काफी आगे बढ़ गई थी. अब पेरेंट्स स्कूल पर यूनिफॉर्म बदलने का दबाव डाल रहे हैं. क्योंकि सूट पर पहनी जाने वाली हाफ जैकेट, जैकेट नहीं बल्कि चोली जैसी दिखाई दे रही है.

You May Also Like

English News