केले की पूड़ी कभी खाई है आपने, नहीं खाई तो ऐसे बनाएं और स्वाद ले इस नए पकवान का…

New Delhi: आपने दाल की पूड़ी और सादी पूड़ी तो जरुरी खाई होगी, मगर आज हम आपको टेस्‍टी और मीठी केले की पूड़ी बनाना सिखाएंगे। जो झट से बन भी जाएगी और खाने में टेस्टी होगी।केले की पूड़ी कभी खाई है आपने, नहीं खाई तो ऐसे बनाएं और स्वाद ले इस नए पकवान का...हो रहा था बुजुर्ग का अंतिम संस्कार, तभी इस विदेशी युवती ने किया कुछ ऐसा जिससे सब रह गये दंग…

अगर आपका बच्चा केला खाने में आना कानी करता हैं तो आप उसे केले की पूड़ी खिला सकती हैं। आपके बच्‍चे इस पूडी को जरुर पसंद करेंगे, तो देर किस बात का आइये आपको बताते हैं कि आप घर में आसानी से इस पूड़ी को कैसे बना सकते हैं।

कितने- 3 सदस्‍यों के लिये 

तैयारी में समय- 20 मिनट 

पकाने में समय- 15 मिनट 

सामग्री- 

केला- 1 

इलायची पावडर- चम्‍मच 

शक्‍कर- 2 चम्‍मच 

दही- 1 चम्‍मच 

गेहूं का आटा- डेढ कप 

जीरा- 1/2 चम्‍मच 

खाने वाला सोडा- 1/4 चम्‍मच 

तेल

बनाने की विधि- केले को छील कर तोड़ कर मिक्‍सी में डालें। फिर उसमें इलायची पावडर, 2 चम्‍मच शक्‍कर और 1 चम्‍मच दही मिला कर पीस लें। अब एक कटोरे में गेहूं का आटा डालें। आटें में जीरा और खाने वाला सोडा मिक्स करें। अब धीरे-धीरे केले की प्‍यूरी को आटे में मिक्‍स करें और अच्‍छी तरह से मुलायम आटा गूथें। फिर इसे 30 मिनट के लिये ऐसे ही रख दें।

अब आटे से लोई निकालें और उसकी पड़ी बनाएं। ढेर सारी पूडी बना कर रख लें और गरम तेल में तलें। एक बार जब पूडी गोल्‍डन ब्राउन हो जाए, तब इसे निकाल लें। आपकी पूडियां अब तैयार हैं, इसे गरमा गरम सर्व करें। तो ऐसे बनाएं केले से बनी tasty and yummy पूड़ी और घर पर बैठकर गर्मा गरम खाएं। 

You May Also Like

English News