केवीएस भर्ती 2018 : 8339 पदों पर बम्पर भर्ती, आज ही करें आवेदन

हाल ही में विभिन्न पदों की भर्ती के लिए KVS  ने आधिकारिक अधिसूचना जारी की थी. ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने की प्रक्रिया 24 अगस्त से शुरू हुई थी. जिन उम्मीदवारों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है उन्हें सलाह दी जाती है कि वे केवी शिक्षक भर्ती 2018 की आधिकारिक अधिसूचना पढ़ लें और आवेदन पत्र भर सकते हैं. पात्र उम्मीदवार इसके लिए आगामी 13 सितंबर तक आवेदन कर सकते हैं. केवीएस भर्ती 2018 : 8339 पदों पर बम्पर भर्ती, आज ही करें आवेदन

रिक्तियों: विभिन्न विद्यालयों के भर्ती के लिए केन्द्रीय विद्यालय संगठन (केवीएस) KVS Recruitment 2018 द्वारा जारी आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, कुल 8339 रिक्तियां हैं. उप-प्रिंसिपल (79 रिक्तियां, उप-प्रधान (220 रिक्तियां), पीजीटी (592 रिक्तियां), टीजीटी (1 9 00 पद), पुस्तकालय (50 रिक्तियों), प्राथमिक शिक्षक (5300 पद) के पद के लिए भरना होगा। और प्राथमिक शिक्षक संगीत (201 रिक्तियां) है.

आवेदन शुल्क:

केवीएस भर्ती 2018 के लिए आवेदन शुल्क केवल सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों और ओबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए है.अन्य श्रेणियों के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क से छूट दी गई है. केवीएस में प्रिंसिपल और वाइस प्रिंसिपल पद के पद के लिए, आवेदन शुल्क 1500 रुपये है और दूसरी पोस्ट के लिए, आवेदन शुल्क 1000 रुपये है. 

ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया

ऑनलाइन आवेदन करने के लिए निर्देश यहां दिए गए है…

– सबसे पहले, केवीएस की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। आधिकारिक वेबसाइट http://www.kvsangathan.nic.in/
– घोषणाओं के तहत होम पेज पर, अनुभाग प्रिंसिपल, वीपी, लाइब्रेरियन, पीजीटी, टीजीटी
केवीएस भर्ती पर क्लिक करें. 
– एक नया पृष्ठ खुला होगा. बाईं ओर इस पृष्ठ पर अब आवेदन करें.
– अब भाग ए में और फिर भाग बी में सभी विवरण भरें. आवेदन शुल्क पदों के लिए अलग अलग है.
– सफल आवेदन प्रक्रिया के बाद उम्मीदवारों को भविष्य के उपयोग के लिए हम आवेदन पत्र का प्रिंट आउट लेने की सलाह देते है.

You May Also Like

English News