केसरिया में रंग रहा पूर्वोत्तर, जीत शहीद कार्यकर्ताओं को समर्पित: मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने त्रिपुरा की जीत को चुनाव प्रचार के दौरान मारे गए भाजपा कार्यकर्ताओं को समर्पित किया है। त्रिपुरा समेत पूर्वोत्तर के तीन राज्यों के नतीजे के बाद पार्टी मुख्यालय में पीएम मोदी ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि पूर्वोत्तर के लोगों ने विपक्षी दलों के फैलाए गए भ्रम, डर और झूठ का जवाब वोट से दिया है। पूर्वोत्तर के लोगों ने जो प्यार और भरोसा दिया है, उसे वह ब्याज समेत लौटाएंगे। पीएम के भाषण के दौरान पास की मस्जिद से अजान की आवाज आई तो उन्होंने दो मिनट तक अपना भाषण रोक दिया। केसरिया में रंग रहा पूर्वोत्तर, जीत शहीद कार्यकर्ताओं को समर्पित: मोदी

पीएम मोदी ने त्रिपुरा समेत तीन राज्यों के नतीजे के बाद दिए भाषण में कहा यह ऐतिहासिक जीत


एक मिनट का मौन रख चुनाव प्रचार के दौरान मारे गए भाजपा कार्यकर्ताओं को दी श्रद्धांजलि

अजान खत्म होने के बाद मोदी ने भारत माता की जय के नारे से दोबारा भाषण की शुरुआत की और फिर एक मिनट तक मौन रह कर पिछले छह महीनों में मारे गए दो दर्जन भाजपा कार्यकर्ताओं को ‘शहीद’ कहकर उन्हें श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने पिछले चार साल में पूर्वोत्तर के लोगों की उपेक्षा की भावना को दूर किया है। त्रिपुरा और नगालैंड की जीत उसी का नतीजा है। वामपंथ के अंत की तरफ इशारा करते हुए मोदी ने कहा कि जब सूरज डूबता है तो उसका रंग लाल होता है लेकिन जब उगता है तो पूरा आसमान केसरिया रंग से रंग जाता है। पीएम ने कहा कि अब पूर्वोत्तर भी केसरिया में रंग रहा है।

कहा, पूर्वोत्तर के लोगों के प्यार और भरोसे को ब्याज समेत लौटाएंगे

वास्तुशास्त्र में नॉर्थ-ईस्ट का महत्व

प्रधानमंत्री ने कहा कि हार-जीत लोकतंत्र का हिस्सा है। लेकिन लोकतंत्र की बात करने वाले पराजय को बड़े दिल से स्वीकार नहीं कर पा रहे हैं। मोदी ने वास्तुशास्त्र का जिक्र करते हुए कहा कि पूर्वोत्तर दुरुस्त होने से पूरी इमारत ठीक हो जाती है। अब देश का नॉर्थ-ईस्ट भी विकास यात्रा के साथ जुड़ गया है, मुझे खुशी है कि अब देश भी दुरुस्त होगा। हमने ‘नो वन’ से ‘वॉन’ की यात्रा पूरी की है।

कांग्रेस का कद इतना छोटा कभी नहीं हुआ

मोदी ने तंज कसते हुए कांग्रेस अध्यक्ष का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि उनका पद तो बड़ा हो गया, लेकिन कद छोटा हो गया। कांग्रेस का इतना छोटा कद कभी नहीं रहा। आने वाले दिनों में कांग्रेस को कहीं अपने मुख्यमंत्रियों का स्पेसीमेन बनाकर न रखना पड़ जाए ताकि बाद में कभी कह सकें कि कभी राज्यों में उनकी सरकार भी हुआ करती थी।

त्रिपुरा के विधायकों को कहा ‘बाल सेना’ 

उन्होंने कहा कि टीवी पर चमकने से नेतृत्व नहीं संभाला जाता है। संगठन की ताकत और जनता से जुड़कर ही चुनाव जीता जा सकता है। त्रिपुरा में कई उम्मीदवार महज 25 साल के थे लेकिन इस राजनीतिक जीवन की इस ‘बाल सेना’ ने कमाल कर दिया। कई उम्मीदवारों का तो जन्म प्रमाण-पत्र तक देखना पड़ा।

अमित शाह विजय यात्रा के शिल्पी

 मोदी ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की जम कर तारीफ की। उन्होंने कहा कि शाह भाजपा की विजय यात्रा के शिल्पी हैं।  मंच पर पूर्व भाजपा अध्यक्ष  राजनाथ सिंह और नितिन गडकरी व वरिष्ठ मंत्री सुषमा स्वराज की मौजूदगी में उन्होंने कहा कि इस पार्टी को एक ऐसा अध्यक्ष मिला है, जो एक के बाद एक राज्यों में विजय हासिल कर रहा है। मोदी ने कहा कि वह अमित शाह को विद्यार्थी जीवन से जानते हैं। उन्हें इस बात की खुशी है कि वह आज राजनीतिक जीवन में अपनी सफलताओं केझंडे गाड़ रहे हैं।

सुरक्षा बल और चुनाव आयोग को आभार 

प्रधानमंत्री ने कई कारणों से अस्थिर रहे उत्तर पूर्व में शांतिपूर्ण चुनाव के लिए सुरक्षा बल और चुनाव आयोग को बधाई दी। उन्होंने कहा कि आयोग और सुरक्षा बल के बीच तालमेल की वजह से पूरी चुनाव प्रक्रिया के दौरान हिंसा की कोई घटना नहीं हुई।

You May Also Like

English News