‘घर के शेर’ हैदराबाद के सामने पुणे को रोकने की गई चुनौती, आज मुकाबला

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम शनिवार को आईपीएल में राइजिंग पुणे सुपरजाइंट के खिलाफ उतरेगी। दोनों ही टीमें इस मुकाबले में जीत के साथ प्लेऑफ में प्रवेश सुनिश्चित करना चाहेंगी। पुणे की टीम अंकतालिका में 11 मैचों में 14 अंक लेकर तीसरे स्थान पर है। पुणे ने टूर्नामेंट में सही समय पर लय पकड़ी है। उसने पिछले सात में से छह मैच जीते हैं। दूसरी ओर सनराइजर्स की टीम 11 मैचों में 13 अंक के साथ चौथे स्थान पर है।

 ये भी पढ़े : IPL: ऋषभ पंत शतक से चूके गये लेकिन दिल्ली को दिलाई शानदार जीत

राहुल त्रिपाठीPC: IPL

 पुणे ने पिछले मैच में राहुल त्रिपाठी के 52 गेंदों पर बनाए 93 रन की मदद से केकेआर को ईडन गार्डन में हराया था। त्रिपाठी सनराइजर्स के खिलाफ यही फॉर्म जारी रखना चाहेंगे। आईपीएल-10 में सबसे महंगे खिलाड़ी बेन स्टोक्स ने भी गेंद और बल्ले से अपनी उपयोगिता साबित की है। गुजरात लॉयंस के खिलाफ उन्होंने 63 गेंदों पर 103 रन की शानदार पारी खेली थी। पुणे के गेंदबाज भी अच्छा कर रहे हैं। तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट ने केकेआर के खिलाफ जीत में अहम भूमिका निभाई। वाशिंगटन सुंदर ने भी दो विकेट लिए थे

भुवनेश्वर कुमार

सनराइजर्स की टीम विपक्षी टीम के घरेलू मैदान पर बेहतर नहीं कर पाई हो लेकिन अपने घरेलू मैदान पर उसका प्रदर्शन अच्छा रहा है। सनराइजर्स के कप्तान डेविड वॉर्नर कह भी चुके हैं वह अपने घरेलू मैदान राजीव गांधी स्टेडियम पर खेलने को पूरा लाभ उठाएंगे और उसे अपने लिए एक किले में तब्दील करना चाहेंगे। वॉर्नर ने केकेआर के खिलाफ घरेलू मैदान पर 59 गेंदों में 126 रन की पारी खेली थी। वॉर्नर के अलावा हैदराबाद के बल्लेबाज शिखर धवन, केन विलियम्सन, हेनरिक्स भी अच्छी फॉर्म में हैं। हालांकि दिल्ली के खिलाफ हैदराबाद की टीम को हार का सामना करना पड़ा लेकिन युवराज सिंह ने 70 रन की अच्छी पारी खेली थी। हैदराबाद के पास अच्छा गेंदबाजी आक्रमण है जिसमें भुवनेश्वर, लेग स्पिनर राशिद खान, अनुभवी आशीष नेहरा, सिद्धार्थ कौल और मोहम्मद सिराज हैं।  

आंकड़ों में पुणे का पलड़ा है भारी

हैदराबाद और पुणे के बीच अब तक 3 मैच खेले गए हैं जिनमें से 1 में हैदराबाद को और 2 में पुणे को जीत हासिल हुई है। इस सीजन पुणे में दोनों टीमों के बीच खेले गए मैच में पुणे ने 177 रन का पीछा करते हुए धोनी की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत आखिरी गेंद में जीत हासिल हुई थी। पिछले सीजन में भी दोनों टीमों ने एक-एक मैच जीता था। दोनों के बीच हैदराबाद में खेले गए मैच में पुणे को डकवर्थ लुईस के आधार पर जीत मिली थी। जबकि पुणे के घर विशाखापट्टन में करीबी मैच में हैदराबाद को 4 रन से जीत मिली थी। ऐसे में एक बार फिर दोनों टीमों के बीच कड़ा मुकाबला होने की उम्मीद है।  

You May Also Like

English News