कैप्टन अमरिंदर सिंह 16 मार्च को लेंगे CM पद की शपथ, कहा-‘बदले’ की राजनीति नहीं करूंगा

कैप्टन अमरिंदर सिंह को कांग्रेस विधायक दल का नेता चुना लिया गया है। साथ ही उनके मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने की तारीख भी फाइनल हो गई है। रविवार दोपहर 2 बजे कैप्टन की अगुवाई में विधायक दल की बैठक हुई,​ जिसमें उन्हें सर्वसम्मति से विधायक दल का नेता चुन लिया गया।कैप्टन अमरिंदर सिंह 16 मार्च को लेंगे CM पद की शपथ, कहा-'बदले' की राजनीति नहीं करूंगा
 

मीटिंग के बाद वे गर्वनर हाउस गए और गर्वनर वीपी सिंह बदनौर के सामने सरकार बनाने का दावा पेश किया। कैप्टन 16 मार्च को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।सूत्रों के मुताबिक, नवजोत सिद्धू को उपमुख्यमंत्री बनाया जा सकता है।

पिता नक्‍सली, लेकिन यह बेटा बनना चाहता है पुलिसवाला

मंत्रिमंडल में युवा और नए चेहरों को प्राथमिकता दी जा सकती है। बठिंडा से जीते मनप्रीत बादल का वित्तमंत्री बनना तय है। सीएलपी लीडर चरणजीत सिंह चन्नी, डॉ राजकुमार वेरका और अरुणा चौधरी को दलित चेहरों के रूप में कैबिनेट में शामिल किया जाएगा।

पंजाब से नशे को खत्म करना पहली प्राथमिकता

रविवार को हुई बैठक में सभी 77 नवनिर्वाचित विधायकों ने भाग लिया। इसमें कैप्टन ने कहा कि वे लोगों के शुक्रगुजार हैं कि उन्होंने उन पर भरोसा जताया। कैप्टन ने कहा कि उनकी प्राथ​मिकता पंजाब से नशे का कारोबार खत्म करना होगा।

मंत्रिमंडल की पहली मीटिंग में ही इसके लिए योजना तैयार की जाएगी। उन्होंने चार हफ्ते में नशे को खत्म करने के अपने वादे को करने का दावा किया। इसके अलावा गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी के मामलों की जांच तेज की जाएगी।

बता दें कि पंजाब विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की ऐतिहासिक जीत हुई। 117 में से 77 सीटें पार्टी के खाते में आईं। वहीं चुनाव में पार्टी को बेशक रिकॉड जीत मिली, लेकिन कई दिग्गज मैदान से बाहर हो गए हैं। चुनाव में शिअद भाजपा गठबंधन को 18 सीटें और आम आदमी पार्टी को 20 सीटें मिलीं।

 

You May Also Like

English News