कैरीबियाई बल्लेबाज पर ICC ने कसा शिकंजा, 24 महीने में हुई गलती तो गए काम से…

वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर खिलाड़ी मार्लोन सैमुअल्स को मैदान पर उनके खराब व्यवहार के चलते आईसीसी ने सख्त चेतावनी दी है। इसी के साथ उनके खात में अब एक डीमेरिट प्वॉइंट जुड़ गया है, जो अगले 24 महीनों तक एक्टिव रहेगा।कैरीबियाई बल्लेबाज पर ICC ने कसा शिकंजा, 24 महीने में हुई गलती तो गए काम से...

बता दें कि सैमुअल्स पर आईसीसी कोड ऑफ कंडक्ट की धारा 2.1.8 के तहत कार्रवाई की गई है। मैच रेफ्री ने इस खिलाड़ी को क्रिकेट के उपकरणों और ड्रेस का गलत इस्तेमाल करने के मामले में दोषी माना है। सैमुअल्स ने यह हरकत हरारे में जिम्बाब्वे के खिलाफ खेले गए वर्ल्ड कप क्वालीफायर मैच में की थी।
 
हालांकि इस मैच में सैमुअल्स ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपने टीम को बेहतरीन जीत दिलाई। उनकी 80 रन की पारी की बदौलत वेस्टइंडीज की टीम ने जिम्बाब्वे के 290 रनों के लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया।

हालांकि मैच रेफ्री ग्रैम ला ब्रूये द्वारा लिए गए फैसले के बाद सैमुअल्स ने किसी तरह की प्रतिक्रिया नहीं दी। उन्होंने अपना जुर्म कबूल करते हुए खुद बयां कि मैदान पर उनसे जो हुआ वो सहीं नहीं था। अब पूरे 24 महीने में जब तक उनके अकाउंट में एक डीमेरिट प्वॉइंट बकाया रहेगा, तब तक उन्हें क्रिकेट मैदान पर बहुत संभलकर खेलना होगा। 

You May Also Like

English News