कैलिफोर्निया में यूट्यूब मुख्यालय में अज्ञात महिला ने की गोलीबारी

वॉशिंगटन: अमेरिका के कैलिफोर्निया स्थित यूट्यूब मुख्यालय में एक महिला बंदूकधारी ने अंधाधुंध गोलीबारी कर दी, जिसमें कम से कम चार लोग घायल हुए हैं. हमले के बाद महिला हमलवार ने खुद को गोली मार ली. इस हमले में घायल हुए एक 36 वर्षीय शख्‍स की हालत गंभीर बनी हुई है. सिलिकॉन वैली के पास सैन ब्रूनो में यूट्यूब मुख्यालय में काफी संख्‍या में भारतीय-अमेरिकी पेशेवर काम करते हैं. वॉशिंगटन: अमेरिका के कैलिफोर्निया स्थित यूट्यूब मुख्यालय में एक महिला बंदूकधारी ने अंधाधुंध गोलीबारी कर दी, जिसमें कम से कम चार लोग घायल हुए हैं. हमले के बाद महिला हमलवार ने खुद को गोली मार ली. इस हमले में घायल हुए एक 36 वर्षीय शख्‍स की हालत गंभीर बनी हुई है. सिलिकॉन वैली के पास सैन ब्रूनो में यूट्यूब मुख्यालय में काफी संख्‍या में भारतीय-अमेरिकी पेशेवर काम करते हैं.   गूगल के CEO सुंदर पिचई ने यूट्यूब मुख्यालय में हुई गोलीबारी की घटना को बेहद दुखद बताते हुए ट्वीट करते हुए कहा कि 'यूट्यूब हेडक्‍वार्टर में हुई गोलीबारी की दुखद घटना को शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता है. यूट्यूब की सीईओ सुसान वोजिकी और मैं इस मुश्किल घड़ी में कर्मचारियों और यूट्यूब कम्युनिटी को सपोर्ट करने पर फोकस कर रहे हैं.''  सैन ब्रूनो पुलिस चीफ बारबेरिनी ने बताया कि यूट्यूब मुख्यालय में गोलीबारी करने वाली महिला बंदूकधारी बिल्डिंग के अंदर ही मृत पाई गई. उन्होंने कहा कि महिला बंदूकधारी ने खुद को गोली मारकर खुदकुशी कर ली. उन्‍होंने बताया कि गोलीबारी के बाद घटनास्थल पर भगदड़ मची हुई थी और लोग घबराए हुए थे. शूटिंग की जानकारी मिलते ही घटनास्थल पर एंबुलेंस पहुंच गई और पुलिस ने लोगों को इलाके से दूर रहने को कहा. इसके बाद यूट्यूब ऑफिस को भी बंद कर दिया गया और लोगों को बाहर निकाला गया.  बारबेरिनी ने आगे बताया कि करीब 12.46 बजे सैन ब्रूनो पुलिस विभाग को 901 चैरी एवेन्‍यू स्थित यूट्यूब कैंपस में गोलीबारी की घटना की 911 कॉल आईं. पुलिस करीब 12.48 पर घटना पर पहुंच गई और संदिग्‍ध हमलावर की तलाश शुरू कर दी. इस दौरान अधिकारियों ने इमारत के निचले हिस्‍से में एक शख्‍स को घायल अवस्‍था में पाया, उसे गोली लगी थी. करीब 12:53 बजे, एक अधिकारी ने एक महिला को मृत अवस्‍था में पाया, जिसने खुद को गोली मार आत्‍महत्‍या की हुई थी. पुलिस ने कहा कि करीब चार घायलों को स्‍थानीय अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है.

गूगल के CEO सुंदर पिचई ने यूट्यूब मुख्यालय में हुई गोलीबारी की घटना को बेहद दुखद बताते हुए ट्वीट करते हुए कहा कि ‘यूट्यूब हेडक्‍वार्टर में हुई गोलीबारी की दुखद घटना को शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता है. यूट्यूब की सीईओ सुसान वोजिकी और मैं इस मुश्किल घड़ी में कर्मचारियों और यूट्यूब कम्युनिटी को सपोर्ट करने पर फोकस कर रहे हैं.”

सैन ब्रूनो पुलिस चीफ बारबेरिनी ने बताया कि यूट्यूब मुख्यालय में गोलीबारी करने वाली महिला बंदूकधारी बिल्डिंग के अंदर ही मृत पाई गई. उन्होंने कहा कि महिला बंदूकधारी ने खुद को गोली मारकर खुदकुशी कर ली. उन्‍होंने बताया कि गोलीबारी के बाद घटनास्थल पर भगदड़ मची हुई थी और लोग घबराए हुए थे. शूटिंग की जानकारी मिलते ही घटनास्थल पर एंबुलेंस पहुंच गई और पुलिस ने लोगों को इलाके से दूर रहने को कहा. इसके बाद यूट्यूब ऑफिस को भी बंद कर दिया गया और लोगों को बाहर निकाला गया.

बारबेरिनी ने आगे बताया कि करीब 12.46 बजे सैन ब्रूनो पुलिस विभाग को 901 चैरी एवेन्‍यू स्थित यूट्यूब कैंपस में गोलीबारी की घटना की 911 कॉल आईं. पुलिस करीब 12.48 पर घटना पर पहुंच गई और संदिग्‍ध हमलावर की तलाश शुरू कर दी. इस दौरान अधिकारियों ने इमारत के निचले हिस्‍से में एक शख्‍स को घायल अवस्‍था में पाया, उसे गोली लगी थी. करीब 12:53 बजे, एक अधिकारी ने एक महिला को मृत अवस्‍था में पाया, जिसने खुद को गोली मार आत्‍महत्‍या की हुई थी. पुलिस ने कहा कि करीब चार घायलों को स्‍थानीय अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है.

You May Also Like

English News