कैलीफोर्निया के जंगल में लगी भीषण आग रिहायशी इलाकों की तरफ बढ़ी

लेक एल्सिनोर  अमेरिका के कैलीफोर्निया प्रांत के जंगलों में लगी भीषण आग आसपास के इलाके की ओर बढ़ रही है. साथ ही आग बुझा रहे अधिकारियों ने क्षेत्र को खाली करने के आदेश दिए हैं. अधिकारी लगभग एक महीने पहले लगी इस भयंकर आग को बुझाने के लिए लगातार जूझ रहे हैं.कैलीफोर्निया के जंगल में लगी भीषण आग रिहायशी इलाकों की तरफ बढ़ी

इस आग से निकलने वाले धुएं से वहां हवा की गुणवत्ता बेहद खराब हो चुकी है, इस वजह से खतरे को देखते हुए उन इलाकों से लोगों को निकालने के आदेश दिये गये गये हैं. साथ ही स्वास्थ्य संबंधी चेतावनियां भी जारी की गईं हैं. जंगल में आग लगने के करीब एक महीने बाद नेशनल वेदर सर्विस ने सैटेलाइट से ली गई आग की ‘‘विशाल धुएं’’ की तस्वीर जारी करते हुए लोगों को सावधान किया है, जिसमें दिख रहा है कि यह अमेरिका के उत्तरी मैदानी क्षेत्र से पहले पश्चिमी और मध्य कनाडा की तरफ बढ़ रही है.

पास के प्रांत अरीजोना में स्थित ‘कैबाब नेशनल फॉरेस्ट’ ने चेतावनी जारी की कि इस जंगली आग से पूरे पश्चिमी क्षेत्र में धुंध छा गई है. उत्तरी कैलीफोर्निया में स्वास्थ्य संबंधी चेतावनी जारी की जा रही है, जहां हवा की गुणवत्ता बेहद खराब हो चुकी है, जो बच्चों और वृद्ध लोगों के लिए खतरनाक साबित हो सकती है. ‘मेंडोसिनो कॉम्पलेक्स’ को कैलीफोर्निया के इतिहास की सबसे भीषण आग घोषित किया गया है. आग बुझाने में 14,000 से अधिक दमकलकर्मियों लगे हुए हैं.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com