कॉलेज जानें लगी हैं, तो ये 5 काम करना ना भूलें…

कॉलेज लाइफ की बात ही निराली है. जहां एक ओर नये-नये दोस्त बनते हैं, वहीं नई-नई बातों से भी आप रू-ब-रू होते हैं. दोस्तों के साथ कभी धूप में घंटों सड़कों पर चलते चले जाते हैं तो कभी ग्रुप स्टडी के कारण खाना-पीना भूल जाते हैं, तो कभी कैंटीन के फास्ट फूड्स पर टूट पड़ते हैं.कॉलेज जानें लगी हैं, तो ये 5 काम करना ना भूलें...

इन सब का असर आपकी त्वचा, सेहत और मानसिक स्वास्थ्य पर होता है, जिससे सीधे तौर पर आपकी पढ़ाई और कॉन्फ‍िडेंस प्रभावित होता है.

अगर आपने भी इस साल कॉलेज में दाखिला लिया है तो इन बातों का ख्याल जरूर रखें…

1. दिन में एक बार नारियल का पानी जरूर पीयें. इसे पीने से स्क‍िन और बालों चमक बढ़ेगी. दिनभर ऊर्जावान रहेंगे.

2. केला खाने से मूड अच्छा रहता है. कॉलेज में पढ़ाई का दबाव बढ़ जाता है. इसलिए रोजाना एक केला जरूर खाएं. इससे आपको स्ट्रेस कम होगा और मूड अच्छा रहेगा. 

3. कॉलेज में आप बाहर का फास्ट फूड जरूर खाते हैं. ऐसे में वजन बढ़ने का खतरा बहुत ज्यादा होता है. इसलिए रोजाना दही खाने की आदत डालिए.

4. कॉन्फ‍िडेंस और मानसिक ताकत बढ़ाने के लिए रोजाना एक मुट्ठी बादाम खाइये. इससे खून का संचार ठीक होगा और याद रखने की क्षमता बढ़ेगी.

5. कॉलेज में बाल खोल कर जाती हैं. धूप, धूल और पसीने से बाल कमजोर पड़ जाते हैं. ऐसे में रोजाना एलोवेरा जूस पीने से बालों का गिरना कम होगा और इससे आपका वजन भी कंट्रोल रहेगा.

You May Also Like

English News