कोंडोम का इस्तेमाल हो सकता है बड़ा खतरनाक

आज के इस दौर में सैक्स के लेकर लोगो का रुझान कुछ बढ़ता जा रहा है, और आमतौर पर कॉलेज आते आते टीनेजर अपनी वर्जिनिटी को खो देते है. और जब से लिव-इन का ट्रेंड बड़ा है तब से तो सैक्स के प्रति लोगो की धारणा काफी आम हो गई है. और सैक्स करते समय कोंडोम का इस्तेमाल होना तो आम बात है. लेकिन क्या आप जानते है कि ज्यादा कोंडोम का इस्तेमाल आपके लिए हानिकारक हो सकता है.

कोंडोम का इस्तेमाल हो सकता है बड़ा खतरनाक

इस बारे में कमी ही लोग जानते है कि अत्यधिक कोंडोम के इस्तेमाल के कई सारे साइड-इफेक्ट है. इसका एक सब बड़ा साइडइफेक्ट योनि में दर्द होना है. हफ्ते में 2 या उससे ज्यादा बार कोंडोम का इस्तेमाल करने से योनि में सूजन और दर्द कि समस्या शुरू हो जाती है.

इसका मुख्य कारण स्त्रियों कि योनि में से द्रव का न निकलना होता है जिससे चिकनाई ख़त्म हो जाती है और योनि में सूखापन आ जाता है जिससे सैक्स के दौरान दर्द ज्यादा होता है. इसके साथ ही कोंडोम के ज्यादा इस्तेमाल से योनि में कट या घाव का खतरा भी अधिक मात्रा में बढ़ जाता है. इससे कैंसर के चांस भी बढ़ जाते है. साथ ही साथ में कोंडोम का ज्यादा उपयोग योनि की प्रतिरक्षा तंत्र में कमी कर देता है. कोंडोम के ज्यादा इस्तेमाल से योनि में अम्लीय उथल पुथल होना शुरू हो जाता है.

You May Also Like

English News