कोई भी नया काम शुरु करने से पहले मानें चाणक्‍य की ये नीतियां…

हम सभी जानते हैं कि चाणक्‍य एक बहुत ही बुद्धिमान, चतुर और एक प्रसिद्ध अर्थशास्‍त्री थे, जिनकी कही गई नीतियां आज के जमाने के हिसाब से बिल्‍कुल सटीक बैठती हैं। काम की बातें- जिन्‍होने मानी चाणक्‍य की ये बातें, वह कभी नहीं होंगे असफल कुछ भी नया करने से पहले हम अक्‍सर इस दुविधा में फस जाते हैं, कि क्‍या ये काम हमें सफलता दिलाएगा या नहीं। इसलिये आज हम आपको चाणक्‍य की कुछ नीतियां बताएंगे, जो इस काम के लिये बिल्‍कुल खरी उतरती हैं।

सावधान! भूलकर भी ऐसे न बनाएं शारीरिक संबंध नहीं तो आपके घर जन्म लेगा किन्नर…

1. हमेशा रखें एक सकारात्मक सोच चाणक्य के अनुसार, कोई भी नया काम शुरू करने से पहले, हमेशा मन में इन बातों का ख्‍याल रखें — काम शुरु करने का समय और स्थान, अपना वित्त और आप का समर्थन करने के लिए लोग। 2. अपनी क्षमता का हिसाब लगाएं अपनी क्षमता का आंकलन जरुर कर लें। अगर नहीं किया तो आगे चल कर आप जरुर किसी खतरे में पड़ सकते हैं।  

 3. अपनी जुबान को कंट्रोल में रखें कहते हैं कि आपकी सफलता और
4. दुश्‍मनों को दोस्‍त बनाएं कहने का मतलब है कि अगर आप लोंगो से अच्‍छा व्‍याव्‍हार करेंगे तो, आप दुश्‍मनों को भी अपना दोस्‍त बना लेंगे, इससे आपको कामियाब होने से कोई नहीं रोक सकता। 
5. अपने शरीर की देखभाल करें भगवान ने आपको उपहार के तौर पर आपका शरीर दिया है इसलिये कोई भी नया प्रोजेक्‍ट या काम करने से पहले , देख लें कि आप स्‍वस्‍थ हैं कि नहीं। 
6. ज्योतिष से परामर्श नया काम शुरु करने से पहले ज्योतिष से परामर्श कर लेना चाहिये और हमेशा उनकी सलाह सुननी चाहिए। 
7. पत्‍नी से सलाह नया काम शुरु करने से पहले अपनी पत्‍नी से सलाह हैं। आपकी पत्नी आपकी जीवन साथी है इसलिये कोई भी निर्णय लेने से पहले उसे परामर्श करें।

You May Also Like

English News