कोच रवि शास्त्री ने कहा- जो बड़े नामों वाली टीम नहीं कर सकी वो कोहली की टीम ने कर दिखाया…

टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री का मानना है कि विराट कोहली की कप्तानी वाली मौजूदा भारतीय टीम ने अतीत की उन कई टीमों से ज्यादा उपलब्धियां हासिल की है जिनमें बड़े-बड़े नाम शामिल थे. श्रीलंका दौरे पर गई टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री ने कोलंबो में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि यह भारतीय टीम अब काफी अनुभवी हो चुकी है.कोच रवि शास्त्री ने कहा- जो बड़े नामों वाली टीम नहीं कर सकी वो कोहली की टीम ने कर दिखाया...भारतीय कोच रवि शास्‍त्री ने टीम इंडिया की ट्रेनिंग में किया हेर-फेर, क्या होगा इसका प्रभाव?

रवि शास्त्री ने कहा कि मौजूदा टीम इंडिया ने अब तक बहुत कुछ ऐसा कर लिया है, जो अतीत की भारतीय टीमें और कई बड़े नाम अपने कैरियर में नहीं कर सके. जिसमें श्रीलंका के 2015 दौरे पर टेस्ट सीरीज जीतना शामिल है. कोहली की अगुवाई वाली टीम ने 2015 में 22 साल बाद यहां टेस्ट सीरीज जीती थी.

शास्त्री ने कहा, भारत के कई बड़े खिलाड़ी श्रीलंका में 20 साल से खेलते आ रहे हैं और वो कई बार श्रीलंका आए होंगे लेकिन कभी यहां टेस्ट सीरीज नहीं जीत सके. इस टीम इंडिया ने वह कर दिखाया है. इस टीम ने ऐसा बहुत कुछ किया है, जो पहले कई भारतीय टीमें नहीं कर सकी और वह भी विदेश में. 

शास्त्री का यह बयान हालांकि विवादित है, क्योंकि राहुल द्रविड़ की अगुवाई में भारतीय टीम ने इंग्लैंड को 2007 में इंग्लैंड में को 1-0 से टेस्ट सीरीज हराई थी . इससे पहले सौरव गांगुली की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने आस्ट्रेलिया से 2004 में टेस्ट सीरीज 1- 1 से ड्रा कराई थी. इसके अलावा गांगुली की कमान वाली भारतीय टीम ने 2002 के इंग्लैंड दौरे पर टेस्ट सीरीज ड्रा कराई थी. वहीं महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को 2009 में उन्हीं की धरती पर टेस्ट सीरीज 1- 0 से हराकर इतिहास रचा था. साथ ही दक्षिण अफ्रीका से भारत उनकी ही कप्तानी में 2011 में खेली गई टेस्ट सीरीज 1-1 से ड्रा करवाने में कामयाब रहा था.

You May Also Like

English News