कोर्ट के फैसले के ख़िलाफ़ नवाज़ ने दायर की अपील

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी बेटी और दामाद ने भ्रष्टाचार के एक मामले में जेल में बंद है. लेकिन अब नवाज़ परिवार ने इस फैसले के खिलाफ इस्लामाबाद हाईकोर्ट में सोमवार 16 जुलाई को अलग-अलग अपील दायर करते हुए जमानत की अपील की है. 

शरीफ और उनकी बेटी लंदन में थे. फैसले के बाद शरीफ और उनकी बेटी मरयम को गत शुक्रवार को लंदन से लाहौर पहुंचने के बाद एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर लिया गया था. बता दें कि शरीफ की ओर से तीन और मरियम एवं सफदर की ओर से दो दो अपीलें यहाँ दायर की गयी हैं. जानकारी के मुताबिक अपील में एवेनफिल्ड मामले के फैसले में कानूनी त्रुटियां होने की बात कहते हुए इस्लामाबाद जवाबदेही अदालत के फैसले को अयोग्य ठहराए जाने की दरख्वास्त की गई है.

गौरतलब है कि एक जवाबदेही अदालत ने उन्हें लंदन में चार आलीशान फ्लैटों पर उनके परिवार के स्वामित्व को लेकर दोषी पाया था. इससे पहले जेल में बंद पाकिस्तानी पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने अपने समर्थकों से अपील की है कि वे लोग उनकी गंभीर रूप से बीमार पत्नी कुलसुम के लिए दुआ करें. ज्ञात हो कि भ्रष्टाचार के मामले में नवाज शरीफ को दस साल की कैद सुनायी थी और उन पर 80 लाख पाउंड का जुर्माना लगाया था.

You May Also Like

English News