कोस्टा रिका का मुकाबला सर्बिया से होगा

 रूस में चल रहे इस फुटबाल विश्वकप में सर्बिया और कोस्टा रिका की टीमें काफी कमजोर मानी जा रही हैं जो फीफा टूर्नामेंट में बड़ी टीमों और उनके स्टार खिलाड़ियों की चमक-धमक से दूर रविवार को ग्रुप ई में अपने इस अभियान का आगाज करने उतरेंगी. बता दें कि रूस के लिए क्वालिफिकेशन और अभ्यास मैचों में भी कोस्टा रिका का संतोषजनक प्रदर्शन रहा है और वह रक्षात्मक खेल को लेकर अधिक जानी जाती है.दिल्ली: रूस में चल रहे इस फुटबाल विश्वकप में सर्बिया और कोस्टा रिका की टीमें काफी कमजोर मानी जा रही हैं जो फीफा टूर्नामेंट में बड़ी टीमों और उनके स्टार खिलाड़ियों की चमक-धमक से दूर रविवार को ग्रुप ई में अपने इस अभियान का आगाज करने उतरेंगी. बता दें कि रूस के लिए क्वालिफिकेशन और अभ्यास मैचों में भी कोस्टा रिका का संतोषजनक प्रदर्शन रहा है और वह रक्षात्मक खेल को लेकर अधिक जानी जाती है.     गौरतलब है कि सर्बिया और कोस्टा रिका दोनों ही टीमों के पास कोई बहुत बड़े सितारे या नाम मौजूद नहीं हैं लेकिन उन्होंने विश्वकप फाइनल के लिए क्वालीफाई कर अपनी काबिलियत का लोहा मनवाया है. ज्ञात हो कि कोस्टा रिका पिछले विश्वकप में क्वार्टर फाइनल तक पहुंच गई थी. वही सर्बिया ने फाइनल अभ्यास मैच में बोलिविया के खिलाफ 5-1 से जीत दर्ज की थी जिसमें उसके स्ट्राइकर एलेक्सांद्र मित्रोविच ने हैट्रिक भी लगाई थी.   ब्राजील में उसने पांच मैचों में केवल दो गोल खाए और इटली तथा उरूग्वे को हराकर ग्रुप में शीर्ष पर रही जिसमें इंग्लैंड भी शामिल था. जिसके बाद क्वार्टरफाइनल में उसे हॉलैंड से हार झेलनी पड़ी जो इस फुटबाल विश्वकप में क्वालीफाई ही नहीं कर पाई है.  सर्बिया कि टीम प्रतिद्वंदी कोस्टा रिका की तुलना में अपने आक्रामक खेल के लिए प्रसिद्ध है.

गौरतलब है कि सर्बिया और कोस्टा रिका दोनों ही टीमों के पास कोई बहुत बड़े सितारे या नाम मौजूद नहीं हैं लेकिन उन्होंने विश्वकप फाइनल के लिए क्वालीफाई कर अपनी काबिलियत का लोहा मनवाया है. ज्ञात हो कि कोस्टा रिका पिछले विश्वकप में क्वार्टर फाइनल तक पहुंच गई थी. वही सर्बिया ने फाइनल अभ्यास मैच में बोलिविया के खिलाफ 5-1 से जीत दर्ज की थी जिसमें उसके स्ट्राइकर एलेक्सांद्र मित्रोविच ने हैट्रिक भी लगाई थी. 

ब्राजील में उसने पांच मैचों में केवल दो गोल खाए और इटली तथा उरूग्वे को हराकर ग्रुप में शीर्ष पर रही जिसमें इंग्लैंड भी शामिल था. जिसके बाद क्वार्टरफाइनल में उसे हॉलैंड से हार झेलनी पड़ी जो इस फुटबाल विश्वकप में क्वालीफाई ही नहीं कर पाई है.  सर्बिया कि टीम प्रतिद्वंदी कोस्टा रिका की तुलना में अपने आक्रामक खेल के लिए प्रसिद्ध है.

 

You May Also Like

English News