कोहरे की वजह ट्रेन सेवा प्रभावित, विजिबिलिटी कम होने की वजह से 35 ट्रेनें लेट

दिल्ली में कोहरे के कहर जारी है। कोहरे की वजह ट्रेन सेवा प्रभावित हो रही है। विजिबिलिटी कम होने की वजह से 35 ट्रेनें अपने समय से लेट चल रही हैं, वहीं 10 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया। इसके अलावा तीन ट्रेनों के समय में परिवर्तन किया गया है। कोहरे की वजह ट्रेन सेवा प्रभावित, विजिबिलिटी कम होने की वजह से 35 ट्रेनें लेटशुक्रवार को भी कोहरे की वजह से दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर करीब दो घंटे तक 20 उड़ानों को डायवर्ट किया गया। अधिकारियों के अनुसार कोहरे की वजह से विजिबिलिटी कम रही जिस कारण फ्लाइटों के संचालन में परेशानी हुई।सुबह सा़ढ़े सात बजे से लेकर 9 बजे तक 20 फ्लाइटों का रूट डायवर्ट किया गया। यही नहीं कोहरे के कारण दिल्ली की वायुगुणवत्ता पर भी असर पड़ा। दिल्ली के आरके पुरम की एयर क्वालिटी सबसे खराब रही। 

यहां पीएम 2.5 516 यानी हजार्डस स्थिति में मापा गया। वहीं मंदिर मार्ग पर भी यह 402 यानी हजार्डस स्थिति में ही रहा। वहीं दूसरी ओर दिन चढ़ने के साथ ही गरमी बढ़ने की प्रकिया शुक्रवार को भी जारी है। बता दें कि नए साल की शुरुआत से ही तापमान कभी अधिक कभी ज्यादा हो रहा है।

बीते तीन-चार दिनों से तापमान में बढ़ोतरी के कारण सर्दी में भी गर्मी का अहसास हो रहा है। आलम यह रहा कि बृहस्पतिवार इस सीजन का सबसे गर्म दिन रहा। बृहस्पतिवार को अधिकतम तापमान 27.7 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया जबकि न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

You May Also Like

English News