बड़ा खुलासा: कोहली की इस मनमानी के कारण भारत ने गंवाई चैंपियंस ट्रॉफी !

चैंपियंस ट्रॉफी में फाइनल की हार भुलाकर टीम इंडिया भले ही वेस्टइंडीज पहुंच गई हो, मगर कोच और कप्तान के बीच शुरू हुआ विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। कुंबले के इस्तीफे ने विवादों की आग में घी का काम किया है। हालांकि, इसी बीच एक और बड़े खुलासे ने इस हड़कंप को और भी बढ़ा दिया है।

बड़ा खुलासा: कोहली की इस मनमानी के कारण भारत ने गंवाई चैंपियंस ट्रॉफी !बताया जा रहा है कि टीम इंडिया चैंपियंस ट्रॉफी 2017 के फाइनल में डिफेंडिंग चैंपियन भारत की हार का कारण विराट कोहली की मनमानी है। विराट की मनमानी के चलते पाकिस्तान ने टीम इंडिया को 180 रनों की करारी शिकस्त दी। इस हार ने टीम का फाइनल जीतने का सपना तो तोड़ा ही, साथ ही भारत अपने खिताब की रक्षा भी न कर सकता।

खुलासा हुआ है कि टीम मीटिंग के दौरान यह फैसला हुआ था कि भारत टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करेगा। मगर, कप्तान विराट कोहली ने इसके उल्टा फैसला किया। हिंदी अखबार ‘नवभारत टाइम्स’ की खबर के अनुसार टॉस के बाद जब विराट कोहली वापिस ड्रेसिंग रुम में आए तो अनिल कुंबले ने उनसे इस बारे में सवाल पूछा तो विराट ने कुछ ढंग से जवाब नहीं दिया।

इस फैसले से कोच के साथ अन्य खिलाड़ी भी हैरान थे। टीम मीटिंग में तय हुआ था कि पाकिस्तान की लचर बल्लेबाजी बड़े स्कोर के दबाव में नहीं खेल पाएगी। हालांकि, कोहली ने फील्डिंग का फैसला किया, जिसके बाद से ही मैच शुरू होने से पूर्व ही टीम का माहौल बिगड़ गया। दरअसल, लीग मैच में पाक बड़े स्कोर के दबाव में आ गई थी और मैच हार गई थी। इसी को देखते हुए यह फैसला लिया गया।

बीसीसीआई के सीईओ राहुल जौहरी ने मुख्य कोच के इस्तीफा देने के बाद भारतीय टीम के प्रशासनिक मैनेजर कपिल मल्होत्रा से अनिल कुंबले-विराट कोहली विवाद पर विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। प्रशासन समिति (सीओए) प्रमुख विनोद राय 24 जून को मुंबई में बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारियों के साथ कुंबले के इस्तीफे पर चर्चा करेंगे।

 

 

 

You May Also Like

English News