कोहली की छोटी पारी, लेकिन विराट रिकॉर्ड से दिग्गजों ने टेके घुटने

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने कल अपनी 20 रनों की छोटी पारी में कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए. उन्होंने कल अपने अंतर्राष्ट्रीय टी-20 करियर में 2000 रन पूरे करने का कारनामा किया. साथ ही वे भारत के पहले ऐसे बल्लेबाज बन गए है, जिन्होंने टी-20 में 2000 रन पूरे किए हैं. इसके अलावा वे टी-20 में ओवरऑल सबसे तेज 2000 रन पूरे करने वाले भी पहले खिलाड़ी बन गए हैं. उन्होंने तमाम दिग्गजों को यह पीछे छोड़ दिया हैं. भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने कल अपनी 20 रनों की छोटी पारी में कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए. उन्होंने कल अपने अंतर्राष्ट्रीय टी-20 करियर में 2000 रन पूरे करने का कारनामा किया. साथ ही वे भारत के पहले ऐसे बल्लेबाज बन गए है, जिन्होंने टी-20 में 2000 रन पूरे किए हैं. इसके अलावा वे टी-20 में ओवरऑल सबसे तेज 2000 रन पूरे करने वाले भी पहले खिलाड़ी बन गए हैं. उन्होंने तमाम दिग्गजों को यह पीछे छोड़ दिया हैं.     भारत के लिए आज तक किसी भी खिलाड़ी ने टी-20 में 2000 रन पूरे करने का कारनामा नहीं किया था. जिस पर अब विराट ने राज किया. साथ ही वे न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल,  ब्रैंडम मैक्कलम और पाकिस्तान के शोएब मलिक को पछाड़ कर टी-20 में सबसे तेज और कम पारियों में यह कारनामा करने वाले विश्व के पहले बल्लेबाज बन गए हैं.     विराट ने कल टी-20 के 60वें मैच और 56वीं पारी में यह कारनामा किया. जबकि इससे पहले न्यूजीलैंड के लिए मार्टिन गुप्टिल ने 73 परियां, न्यूजीलैंड के ही ब्रेंडन मैक्क्लम ने 70 पारियां और पाकिस्तान के शोएब मालिक ने 93 पारियों में यह कारनामा किया था. भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए कल पहले मैच में इंग्लैंड ने टॉस हारकर  बल्ला थामा और उसने जोस बटलर की अर्द्धशतकीय पारी के सहारे 159 रन बनाए. जवाब में राहुल ने ताबड़तोड़ खेल दिखाते हुए भारत को 18.2 ओवर में 163 रनों के स्कोर पर पहुंचाकर 3 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त दिला दी.

भारत के लिए आज तक किसी भी खिलाड़ी ने टी-20 में 2000 रन पूरे करने का कारनामा नहीं किया था. जिस पर अब विराट ने राज किया. साथ ही वे न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल,  ब्रैंडम मैक्कलम और पाकिस्तान के शोएब मलिक को पछाड़ कर टी-20 में सबसे तेज और कम पारियों में यह कारनामा करने वाले विश्व के पहले बल्लेबाज बन गए हैं. 

विराट ने कल टी-20 के 60वें मैच और 56वीं पारी में यह कारनामा किया. जबकि इससे पहले न्यूजीलैंड के लिए मार्टिन गुप्टिल ने 73 परियां, न्यूजीलैंड के ही ब्रेंडन मैक्क्लम ने 70 पारियां और पाकिस्तान के शोएब मालिक ने 93 पारियों में यह कारनामा किया था. भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए कल पहले मैच में इंग्लैंड ने टॉस हारकर  बल्ला थामा और उसने जोस बटलर की अर्द्धशतकीय पारी के सहारे 159 रन बनाए. जवाब में राहुल ने ताबड़तोड़ खेल दिखाते हुए भारत को 18.2 ओवर में 163 रनों के स्कोर पर पहुंचाकर 3 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त दिला दी.

You May Also Like

English News