कोहली के सबसे भरोसेमंद बॉलर से ट्रेनिंग लेकर ‘लॉयन’ ने भारतीय शेरों को किया ढेर!

ऑफ स्पिनर नॉथन लॉयन की रिकॉर्ड गेंदबाजी से ऑस्ट्रेलिया ने भारत को दूसरे क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन 189 रन पर ढेर कर दिया। बेंगलुरु में भारत के आठ विकेट चटकाने वाले लॉयन ने करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी की। उन्होंने 50 रन देकर आठ विकेट चटकाए।भारत के खिलाफ एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में चल रहे दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले ऑस्ट्रेलियाई स्पिन गेंदबाज नाथन लॉयन ने कहा है कि उन्हें इस प्रदर्शन की प्रेरणा भारत के मौजूदा स्टार स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन से मिली। 

पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद लॉयन ने कहा कि उन्होंने मैच से पहले अश्विन के ढेरों वीडियो देखे, लेकिन मैच के दौरान उन्होंने विकेट से उछाल लेने की अपनी स्वाभाविक स्टाइल से ही गेंदबाजी की। लॉयन (50/8) की धारदार गेंदबाजी के आगे भारतीय टीम की पहली पारी 189 रनों पर सिमट गई। लॉयन ने बताया कि उन्होंने भारत दौरे पर आने से पहले दुबई में अभ्यास शिविर के दौरान नेट्स पर 12,00 गेंदें फेंकी।

उन्होंने कहा, “हमारी गेंदबाजों ने कठिन मेहनत की है। हमने आपस में चर्चा भी की कि भारत में गेंदबाजी कैसे करें, क्योंकि भारत हमारे लिए विदेशी दौरे करने की सबसे चुनौतीपूर्ण जगह है।” 

लॉयन ने कहा, “वह आखिरी घंटा मेरे लिए काफी सफल साबित हुआ। ऐसा पहली बार हुआ जब मैं मुस्कुराते हुए लौटा। मैंने बिग बैश लीग (बीबीएल) के दौरान जॉन डेविसन के साथ कठिन मेहनत की। मैं हर दिन एक घंटा गेंदबाजी का अभ्यास करता था। इसका उन्हें (डेविसन) को भी काफी श्रेय जाता है। चिन्नास्वामी स्टेडियम की विकेट में कई जगहें क्रैक थीं और मैं उन्हीं क्रैक पर गेंदबाजी करने की कोशिश कर रहा था।”

You May Also Like

English News