कोहली को गणतंत्र दिवस पर मिला स्पेशल गिफ्ट

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने गुरुवार को चौथे सर्वश्रेष्ठ नागरिक पुरुस्कार ‘पदम् श्री’ के लिए नामांकित होने के पर सभी फैन्स का धन्यवाद किया। विराट कोहली और नेत्रहीन क्रिकेट टीम के कप्तान शेखर नाइक ये दो ही ऐसे खिलाड़ी है जिन्हे इस साल ‘पदम् श्री पुरुस्कार’ दिया जाएगा।
कोहली को गणतंत्र दिवस पर मिला स्पेशल गिफ्ट
 

2016 विराट कोहली के लिए काफी सफल साबित रहा

गणतंत्र दिवस के मौके पर मिली इस खबर को कोहली ने और ज्यादा स्पेशल बताया, साथ ही सभी को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं भी दी। साल 2016 विराट कोहली के लिए काफी सफल साबित हुआ, साल 2016 में वेस्ट इंडिज, न्यूजीलैंड और इग्लैंड से सीरीज जीतने के बाद उनकी टेस्ट रैंकिंक में नंबर 1 पर पहुंच गई।

ICC वनडे रैंकिंग: कोहली तीसरे स्थान पर खिसके, धोनी एक पायदान ऊपर चढ़े

भारत के टी20 चैंपियनशिप के सेमिफाइनल में  पहुंचने पर  वे प्लेयर्स ऑफ टूर्नामेंट भी बने। वहीं नेत्रहीन क्रिकेट टीम के कप्तान शेखर नाइक ने 2012 में भारत को पहला टी20 विश्व कप और 2014 में ओडीई विश्व कप जीताया।

उल्लेखनीय है कि, हॉकी कप्तान पी.आर. श्रीजेश, 2016 ऑलंपिक में कुश्ती कास्य पदक विजेता साक्षी मलिक, और पैरा एथलीट दीपा मलिक और मारियप्पन थान्गावेलु को पदम् पुरुस्कार के लिए सूचीबद्ध किया गया है। इनके अलावा जिम्नास्ट दीपा करमाकर और विकास गौड़ा को भी सूची में रखा गया था।

 

You May Also Like

English News