कोहली तीसरी बार साल के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर चुने गए

भारतीय कप्तान विराट कोहली को साल 2017-18 के लिए वर्ष का सिएट अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर चुना गया और यह तीसरा अवसर है जबकि उन्होंने यह पुरस्कार हासिल किया. कोहली को इससे पहले साल 2011-12 और 2013-14 में भी यह पुरस्कार मिला था. भारतीय सलामी बल्लेबाज़ शिखर धवन को वर्ष का अंतरराष्ट्रीय बल्लेबाज़ जबकि न्यूज़ीलैंड के ट्रेंट बोल्ट को वर्ष का अंतरराष्ट्रीय गेंदबाज़ चुना गया. अपने ज़माने के मशहूर विकेटकीपर बल्लेबाज़ फारूख इंजीनियर को जीवनपर्यंत उपलब्धि पुरस्कार से सम्मानित किया गया.भारतीय कप्तान विराट कोहली को साल 2017-18 के लिए वर्ष का सिएट अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर चुना गया और यह तीसरा अवसर है जबकि उन्होंने यह पुरस्कार हासिल किया. कोहली को इससे पहले साल 2011-12 और 2013-14 में भी यह पुरस्कार मिला था. भारतीय सलामी बल्लेबाज़ शिखर धवन को वर्ष का अंतरराष्ट्रीय बल्लेबाज़ जबकि न्यूज़ीलैंड के ट्रेंट बोल्ट को वर्ष का अंतरराष्ट्रीय गेंदबाज़ चुना गया. अपने ज़माने के मशहूर विकेटकीपर बल्लेबाज़ फारूख इंजीनियर को जीवनपर्यंत उपलब्धि पुरस्कार से सम्मानित किया गया.    भारतीय महिला टीम की ऑलराउंडर हरमनप्रीत कौर की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले साल विश्व कप में खेली गई नाबाद 171 रन की पारी को वर्ष की बेजोड़ पारी, मयंक अग्रवाल को वर्ष का सर्वश्रेष्ठ घरेलू खिलाड़ी और शुभमान गिल को सर्वश्रेष्ठ अंडर-19 खिलाड़ी चुना गया.    अन्य पुरस्कारों में अफगानिस्तान के राशिद खान को वर्ष का सर्वश्रेष्ठ टी20 गेंदबाज़ और न्यूज़ीलैंड के कोलिन मुनरो को सर्वश्रेष्ठ टी20 बल्लेबाज का पुरस्कार मिला जबकि वेस्टइंडीज़ के धाकड़ बल्लेबाज़ क्रिस गेल को 'पॉपुलर च्वाइस अवॉर्ड' दिया गया.

भारतीय महिला टीम की ऑलराउंडर हरमनप्रीत कौर की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले साल विश्व कप में खेली गई नाबाद 171 रन की पारी को वर्ष की बेजोड़ पारी, मयंक अग्रवाल को वर्ष का सर्वश्रेष्ठ घरेलू खिलाड़ी और शुभमान गिल को सर्वश्रेष्ठ अंडर-19 खिलाड़ी चुना गया.

अन्य पुरस्कारों में अफगानिस्तान के राशिद खान को वर्ष का सर्वश्रेष्ठ टी20 गेंदबाज़ और न्यूज़ीलैंड के कोलिन मुनरो को सर्वश्रेष्ठ टी20 बल्लेबाज का पुरस्कार मिला जबकि वेस्टइंडीज़ के धाकड़ बल्लेबाज़ क्रिस गेल को ‘पॉपुलर च्वाइस अवॉर्ड’ दिया गया.

You May Also Like

English News