विराट कोहली ने कर दी पुष्टि तीसरे टेस्ट में खेलेंगे गंभीर

इंदौर (खेल प्रतिनिधि)। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने इस बात की पुष्टि कर दी कि गौतम गंभीर न्यूजीलैंड के खिलाफ शनिवार से होने वाले तीसरे टेस्ट मैच में खेलेंगे। शिखर फिटनेस की वजह से नहीं इंजुरी की वजह से टीम से बाहर हुए है।

विराट कोहली ने कर दी पुष्टि तीसरे टेस्ट में खेलेंगे गंभीर

तीसरे टेस्ट की पूर्वसंध्या पर मीडिया से चर्चा करते हुए कोहली ने कहा, धवन के इंजुरी के कारण बाहर होने की वजह से गंभीर उनके स्वाभाविक विकल्प है और वे इस मैच में खेलेंगे। गंभीर वैसे भी इस समय अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। गंभीर को वापसी का मौका मिल रहा है और वे इस मौके का पूरा लाभ उठाएंगे। शिखर धवन फिटनेस की वजह से नहीं, बल्कि चोट की वजह से टीम से बाहर हुए है। वैसे टीम के लिए अच्छी बात यह साबित हो रही है जिस खिलाड़ी को मौका मिल रहा है, वह इसका लाभ उठा रहा है।

कोहली ने इंदौर के होलकर स्टेडियम तथा यहां की पिच की तारीफ करते हुए इसे स्पोर्टिंग पिच बताया। उनके अनुसार इस पर बल्लेबाजों तथा गेंदबाजों को समान रूप से मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि कोई भी टीम मौसम को देखकर तैयारी नहीं करती है, मौसम के व्यवधान के बारे में कुछ किया नहीं जा सकता है। मप्र क्रिकेट एसोसिएशन बधाई का पात्र है कि उसने इतनी इतना अच्छा स्टेडियम मैंटेन किया हुआ है।

भारतीय कप्तान अपने फॉर्म को लेकर चिंतित नहीं है। उन्होंने कहा, मैं अपने ‍नहीं, बल्कि टीम के बारे में सोचता हूं ‍और टीम का परिणाम मेरे लिए ज्यादा महत्व रखता है। कोहली ने भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि शमी ने फिटनेस में बहुत सुधार किया है। उनकी तथा तेज गेंदबाजों की फिटनेस इस घरेलू सत्र के लिए बहुत लाभदायक है।

You May Also Like

English News