कोहली फिर बने विराट, डीविलियर्स-धोनी जैसे दिग्गज पस्त

भारतीय क्रिकेट टीम कल लीड्स के मैदान पर टी-20 में किया गया कारनामा दोहराने में असफल रही. हाल यह रहा कि भारतीय टीम कल के इस मुकाबले में बुरी तरह पिछड़ गई. भारत की ओर से कप्तान कोहली के अलावा कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी न खेल सका. कोहली ने 72 गेंदों में कुल 71 रन बनाए. इसी के साथ उन्होंने एबी डीविलियर्स और भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का एक रिकॉर्ड भी ध्वस्त कर दिया. 

दरअसल, कल कोहली ने अपनी 71 रनों की पारी के दौरान वनडे में कप्तान के तौर पर 3000 रन पूरे कर लिए. उन्होंने यह कारनामा करने के लिए कुल 49 पारियां खेली. इस मामले में उन्होंने अफ्रीका के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी डीविलियर्स और भारत के पूर्व कप्तान धोनी को भी पीछे छोड़ दिया. डीविलियर्स ने कप्तान के तौर पर वनडे में 3000 रन 60 पारियों में पूरे किए थे. वहीं धोनी ने यह कारनामा 70 पारियों में किया था. 

विराट कोहली दोनों दिग्गजों को पछाड़ कर अब इस मामले में शीर्ष पर आ गए हैं. कोहली ने कल अपनी 31 रनों की पारी के दौरान 15वां रन पूरा करते ही इस विश्वरिकॉर्ड को अपने नाम कर लिया. भारत और इंग्लैंड के बीच कल 3 मैचों की वनडे सीरीज का यह निर्णायक मुकाबला था. पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 8 विकेट खोकर 256 रनों का छोटा स्कोर खड़ा किया. जवाब में इंग्लैंड ने रुट की नाबाद 100 रनों और कप्तान मॉर्गन की नाबाद 88 रनों की पारी की बदौलत इस मुकाबले के साथ ही वनडे सीरीज को भी अपने नाम कर लिया.

You May Also Like

English News