राहुल का बाहर होना दुर्भाग्यपूर्ण, ओपनिंग में नहीं करेंगे एक्सपेरिमेंट: कोहली

श्रीलंका का दौरा कर रही टीम इंडिया अपने अभियान की शुरुआत बुधवार को गॉल टेस्ट से करेगी. टीम इंडिया को इस दौरे पर 3 टेस्ट, 5 वनडे और 1 टी20 मैच खेलना है. भारतीय कप्तान विराट कोहली ने गॉल टेस्ट से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि दो साल बाद यहां आना बेहद अलग है. वो (2015) सीरीज हमारे लिए इसलिए महत्वपूर्ण थी, क्योंकि हमारे लिए एक टीम के रूप में मिलकर जीतना महत्वपूर्ण था.

राहुल का बाहर होना दुर्भाग्यपूर्ण, ओपनिंग में नहीं करेंगे एक्सपेरिमेंट: कोहली

राहुल का बाहर होना दुर्भाग्यपूर्ण

गॉल टेस्ट से केएल राहुल वायरल बुखार के चलते बाहर हो गए हैं. जिस पर कोहली ने कहा कि केएल दुर्भाग्यशाली रहे उन्हें फ्लू हो गया है. वो ज्यादा गंभार नहीं है. लेकिन वो पहला टेस्ट नहीं खेल पाएंगे. उन्हें इससे उबरने के लिए कुछ दिन लगेंगे. केएल एक स्थापित खिलाड़ी हैं. उन्होंने पिछले कुछ सालों में हमारे लिए क्रिकेट के सभी फॉर्मेंट में अच्छा प्रदर्शन किया है.

अभी अभी: वायरल हुआ कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री की बहु का अश्लील वीडियो, नेताजी की इस विडियो से शर्मशार हुआ पूरा देश

राहुल की गैरमौजूदगी दूसरे खिलाड़ियों के लिए मौका

कोहली ने आगे कहा कि राहुल एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं. लेकिन इस तरह के हालात में दूसरे खिलाड़ियों को खुद को साबित करने का मौका मिलता है. वो चाहते हैं कि अच्छा प्रदर्शन करें और टीम में लंबे समय तक बने रहें. इसलिए खिलाड़ी इन स्थितियों को मौके के रूप में देख रहे हैं.

मायावती का ‘फूलपुर प्लान’ हुआ लीक, ऐसे फेल करने की तैयारी में है BJP…

रोहित से ओपनिंग का प्रयोग फिलहाल नहीं

राहुल की गैरमौजूदगी में रोहित शर्मा के ओपनिंग के सवाल पर कोहली ने कहा कि रोहित ने कभी टेस्ट क्रिकेट में ओपनिंग नहीं की है. हम इस तरह का कोई प्रयोग नहीं करने जा रहे हैं. हमारे पास टीम में और भी स्पेशलिस्ट ओपनर हैं जो पारी की शुरुआत करेंगे.

#Video: शिखर धवन ने लगाया ऐसा करारा शॉट, सीधे कैमरे पर जा लगी गेंद

हमने जीत को अपनी टीम का कल्चर बनाया है

कोहली ने आगे कहा कि पिछले कुछ समय में हम जीत का कल्चर टीम में बनाने में सफल हुए हैं. एक विशेष तरीके से ट्रेनिंग करना, मैच के बारे में विशेष तरीके से सोचना हमने सीखा. एक विशेष तरीके से एक टीम के रूप में खेलना सीखा. हमने एक टीम के रूप में लगातार अच्छा प्रदर्शन करने के लिए एक अच्छा बेस बनाया है.

कोहली ने कहा कि हम कहीं भी क्रिकेट खेलें लेकिन लगातार अच्छी क्रिकेट खेलना चाहते हैं. इसी वजह से हम फिलहाल रैंकिंग में टॉप पर हैं. हमें यह मालूम है कि हमें और क्या करना है. हम बेहद सामान्य तरीके से अपनी तैयारी कर रहे हैं.

loading...

You May Also Like

English News