कोहली सहित ये खिलाड़ी कभी नहीं भूल पाएंगे नवरात्रों के ये 9 दिन…

‘नर्वस नाइंटी’ किसी भी बल्लेबाज के करियर का वो पल होता है, जिसे वह कभी नहीं याद करना चाहेगा. शतक से चूकना यानी बैट्समैन की मेहनत पर पानी फिरने के समान है. सचिन तेंदुलकर अपने वनडे करियर में सर्वाधिक 18 बार नर्वस नाइंटी के शिकार हुए. टेस्ट क्रिकेट की बात करें, तो ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज स्टीव वॉ के अलावा राहुल द्रविड़ और सचिन तेंदुलकर सर्वाधिक 10-10 बार 90-100 रनों के अंदर आउट हुए.कोहली सहित ये खिलाड़ी कभी नहीं भूल पाएंगे नवरात्रों के ये 9 दिन...डोकलाम विवादः अचानक मोदी ने जिनपिंग के करीब पहुंचकर चला ये दांव…

.. लेकिन नवरात्रों के 9 दिन इंटरनेशनल क्रिकेट में बल्लेबाजों पर अच्छा नहीं बीता. इस दौरान 7 नर्वस नाइंटीज देखनी को मिलीं. इसकी शुरुआत विराट कोहली से हुई, जब वे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कोलकाता वनडे में 21 सितंबर को 92 रन बनाकर आउट हुए. वनडे में यह उनकी छठी नर्वस नाइंटी थी. लेकिन इसके बाद 6 और बल्लेबाज नर्वस नाइंटी के शिकार हुए. मजे की बात यह है कि इस दौरान विराट के अलावा 90-100 के बीच आउट होने वाले सभी प्रारंभिक बल्लेबाज हैं.

देखिए ‘नर्वस नाइंटी’ की लिस्ट

1. विराट कोहली (भारत), 92 रन, विरुद्ध ऑस्ट्रेलिया, 21 सितंबर- कोलकाता (वनडे)

2. ग्रिस गेल (वेस्टइंडीज), 94 रन, विरुद्ध इंग्लैंड, 24 सितंबर- ब्रिस्टल (वनडे)

3. दिमुथ करुणारत्ने (श्रीलंका), 93 रन, विरुद्ध पाकिस्तान, 28 सितंबर- अबुधाबी (टेस्ट) 

4. एरॉन फिंच (ऑस्ट्रेलिया), 94 रन, विरुद्ध भारत, 28 सितंबर, बेंगलुरु- चेन्नई (वनडे)

5. ऐडेन मारक्रम (द. अफ्रीका) 97, विरुद्ध बांग्लादेश, 28 सितंबर, पॉटचेफस्ट्रूम (टेस्ट)

6. डीन एलगर 199(द. अफ्रीका), विरुद्ध बांग्लादेश, 29 सितंबर, पॉटचेफस्ट्रूम (टेस्ट)

7.जेसन रॉय (इंग्लैंड), 96 रन, विरुद्ध वेस्टइंडीज, 29 सितंबर- साउथैपम्पटन (वनडे)

इन लिस्ट में एक नाम जो फैंस के लिए बिल्कुल अनजान हैं. ऐडेन मारक्रम दक्षिण अफ्रीका के 22 वर्षीय दाएं हाथ के ओपनर बल्लेबाज हैं. उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू किया. इस टेस्ट मैच की पहली पारी में उन्होंने 152 गेंदों पर 97 रन की पारी खेली. वो मजह तीन रन से अपने डेब्यू टेस्ट की पहली पारी में अपने पहला शतक से चूक गए. वे रन आउट हो गए थे.

You May Also Like

English News