क्या आपकी स्किन है ऑयली, तो इस खास तरीके से करे मेकअप

अगर आपकी स्किन ऑयली है जिसके चलते आप ऑयली स्किन पर ठीक तरह से मेकअप नहीं कर पा रहे है और आप परेशान होने लगते है. तो अब आपको परेशान होने की जरुरत नहीं है. क्योकि आज हम आपको बताने जा रहे है ऑयली स्किन पर मेकअप करने के बारे में जिसके जरिये आप ऑयली स्किन का मेकअप बड़े ही खूबसूरत तरीके से कर सकते है.क्या आपकी स्किन है ऑयली, तो इस खास तरीके से करे मेकअपइस तरह से बिगड़े हुए हेयर स्टाइल को और भी स्टाइलिश बनाये…

ऑयली स्किन पर मेकअप करते समय सबसे पहले प्राइमर लगाना चाहिए, इससे स्किन पर अतिरिक्त ऑयल नहीं आता है. साथ ही मैट फिनिश का प्राइमर ऑयली स्किन के लिए सबसे अच्छा रहता है. इससे त्वचा इवन टोन लगती है और मेकअप चिपचिपा नहीं होता है. ध्यान रहे कि आंखों के लिए अलग प्राइमर का इस्तेमाल करें.

अगर आपको मेकअप को ज्यादा देर टिकाए रखना है तो फेस पाउडर लगाना ना भूलें. ऑयली स्किन पर मेकअप करते समय फेस पाउडर सबसे ज्यादा जरूरी होता है. अगर आपको मौके के अनुसार बहुत ज्यादा मेकअप चाहिए तो मिनरल मेकअप का इस्तेमाल सही रहेगा, क्योकि इसपर त्वचा से निकलने वाले ऑयल का असर नहीं पड़ता है. ये स्किन के लिए सन्सक्रीन का काम भी करता है.

loading...

You May Also Like

English News