क्या आपको पता है, इंडिया में ‘फलाने की बहू’ ऐसा कर दे तो कयामत आ जाए….

दुनिया की सारी नौकरी एक तरफ और बच्चों को संभालना एक तरफ, क्योंकि ये भी एक तरह की टफ जॉब है। विदेशों के मम्मी-पापा ने अपने बच्चों की तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की है और बताया है कि ‘हम बच्चों को कैसे हैंडल करते हैं’। इन तस्वीरों को देखने के बाद भारत में ये जुगाड़ अपनाए जाएंगे।क्या आपको पता है, इंडिया में 'फलाने की बहू' ऐसा कर दे तो कयामत आ जाए.... यह भी पढ़े: रसगुल्ले के चलते टूट गयी एक युवती की शादी, बारात वापस लौटी, पढि़ए क्या हुआ!
ये तरीके भारत से एकदम अलग हैं। कुछ मजेदार हैं तो कुछ वाहियात। कैसे हैं आप खुद ही देखकर तय कीजिए।
 

आजकल लोगों के पास इतना वक्त कहां है कि वो अपने बच्चों की देख-रेख करें। इस तस्वीर को एक विदेशी पापा ने शेयर की है जिसमें एक बच्ची की ‘दूध की बोतल’ केले के दम पर टिकी हुई। इस जुगाड़ को देखकर आप हंसेगे भी रोएंगे भी। 

इंडिया में अगर ऐसा होता तो लोग मां को कलयुगी करार दे देते। लेकिन ये विदेश है और यहां ऐसा होना अजीब नहीं।

 

इस तस्वीर में एक पापा ने अपनी बच्ची को कुर्सी पर बड़े आराम से बैठा रखा है, और खुद किचन का काम भी संभाल रहा। ‘बेबी भी खुश और पापा भी’ खुश। इस पापा ने अपनी बनियान को यूज करने का एक और तरीक ढूंढ़ निकाला है। 

हालांकि इंडिया में ऐसे काम माएं करती हैं और वो दखल देते बच्चों को रस्सी से बांध देती है। ये कुछ अजीब सा है।  

नन्हीं सी जान पर इतना जुल्म!!!

इस तस्वीर में डंबल का यूज शानदार तरीके से हो रहा है। इस तस्वीर को भी एक पापा ने शेयर किया है। डंबल केवल फिटनेस बनाने के लिए ही नहीं बल्कि बच्चे सुलाने के लिए भी यूज होता है। 

इंडिया में अगर कोई मां या बाप ऐसा करे तो सबसे पहले घरवाले ही उनका जीना हराम कर देंगे। मीडिया भी ऐसे मां बाप की तस्वीर निर्दयी मां बाप के तौर पर वायरल कर  देगा।

 ये तस्वीर भी एक पापा ने ही शेयर की है। जब बच्चे शैतानी करते हैं तो उनके पेरेंट्स कुछ ऐसा करते हैं। इंडिया में बच्चे शैतानी करते हैं तो उन्हें मार जरूर पड़ती है। 

हमारे यहां अगर ऐसा दिखा तो लोग क्या कहेंगे – खुद ही सोचिए।

You May Also Like

English News