क्या आपने कभी भूतिया शहर के बारे में सुना हैं

जिन लोगों को घूमने फिरने का शौक होता है, वह हमेशा नई-नई जगहों पर घूमने के लिए जाते रहते हैं. जो लोग एडवेंचर पसंद करते हैं वह हमेशा घूमने फिरने के लिए खतरनाक जगहों को ढूंढते हैं. कुछ लोगों को भूतिया जगहों पर घूमना बहुत पसंद होता है. अगर आप भी एडवेंचर पसंद करते हैं और भूतिया जगह पर घूमना चाहते हैं तो आज हम आपको एक ऐसी डरावनी जगह के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां का नाम सुनते ही लोग डर के मारे कांप उठते हैं. क्या आपने कभी भूतिया शहर के बारे में सुना हैं

आज के समय में भी कई लोग भूत प्रेत और आत्माओं पर विश्वास करते हैं, पर कुछ लोग इसे सिर्फ एक मनगढ़ंत कहानियां ही मानते हैं. दुनिया में ऐसी बहुत सी जगह हैं जो भूतिया होने के कारण सुनसान पड़ी हुई हैं. आज हम आपको दुनिया के सबसे बड़े भूतिया शहर के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं. यह शहर कभी आइलैंड कंट्री का सबसे खूबसूरत शहर हुआ करता था, और आज के समय में भूतिया होने के कारण यहां पर लोगों के आने जाने पर पाबंदी लगा दी गई है.  

इस शहर का नाम वरोशा है. जब 1974 में वरोशा शहर पर तुर्की ने आक्रमण किया तो इसके बाद यह शहर पूरी तरह से खाली हो गया. तुर्की के आक्रमण से पहले इस शहर की जनसंख्या लगभग 40000 थी. जो हमले के बाद एक रात में ही शून्य हो गई. भूतिया और भयानक नरसंघार के डर के कारण इस शहर के लोग दूसरे शहर में जाकर रहने लगे. 

अब यहां तुर्की की पेट्रोलिंग टीम के अलावा किसी भी टूरिस्ट को जाने की इजाजत नहीं है. तुर्की के हमले के बाद ग्रीस साइप्रस और तुर्की साइप्रस दो भागों में बांट दिए गए, पर तब से यह शहर वीरान पड़ा है. इस शहर की गिनती दुनिया के सबसे बड़े भूतिया शहरों में की जाती है. यहां पर किसी भी टूरिस्ट को जाने की परमिशन नहीं है.

You May Also Like

English News