क्या आप जानती है हमेशा जुड़ा बनाये रखने से बालों को होता ये नुकसान

ज्यादातर महिलायें काम को लेकर इतना बिज़ी रहते है कि वे अपने बालों पर ज्यादा ध्यान नहीं दे पाती है और इसके चलते वे अपने बालो को कैसे भी बांध लेती है. और ज्यादा महिलायें तो बालो को बांधने की झंझट से छुटकारा पाने के लिए बालों का हमेशा जुड़ा बना कर रखती है. पर क्या आप जानती है की लगातार बालों का जुड़ा बनाने से बाल ज्यादा टूटते है.क्या आप जानती है हमेशा जुड़ा बनाये रखने से बालों को होता ये नुकसानजानिए क्या है ब्यूटी के लिए चुकंदर के फायदे

बालों को खींच कर बांधने से बालों में ट्रैक्शन एलोपिशिया हो जाता है,जिससे बालों को ज्यादा नुकसान होता है. एक रिसर्च से पता चला है की ट्रैक्शन एलोपिशिया की ज्यादा समस्या सिख पुरुषो में होती है, क्योकि वे बालों को लगातार बांधते है और जुड़ा बनाकर पगड़ी पहनते है.

जब हम बालों को लम्बे समय के लिए कसकर बांधते है तो तनाव से बालों को कूप या फॉलिकल को नुकसान पहुंचाता है और ऐसे में बाल ज्यादा मात्रा में टूटते है. इसलिए बालों को कभी भी ज्यादा कसकर न बांधे और लगातर जुड़ा न बनाये. बालों को बांधने का सबसे अच्छा तरीका होता है स्कार्फ, आप चाहे तो बालों को अलग-अलग रंग के स्कार्फ से बांध सकती है. इससे आपकी हेयर स्टाइल में अलग लुक आएगा और सबसे सूंदर भी दिखेंगी.

You May Also Like

English News