ये हैं बॉलीवुड के सुल्तान उर्फ़ सलमान खान की जिंदगी के सबसे बड़े राज…

यूँ तो सलमान खान के ढेरों फैन्स हैं. जो उन्हें अलग-अलग नाम से बुलाते हैं, कोई उन्हें भाईजान कहता है, तो कोई सल्लू और कोई सलमान. लेकिन कुछ भी कहो इस शख्सियत का हर कोई दिवाना है. आज हम अपने इस स्पेशल सेक्शन के जरिए आपको बता रहे हैं हम सबके प्यारे सलमान खान के जीवन की कुछ ऐसी बातें जिनको आप शायद नहीं जानते हों. आज हम आपको सलमान के जीवन के हर पहलू से वाकिफ करवाएंगे, जिसमें हम इस सुपरस्टार के रिजेक्शन से एक्शन तक सब कुछ है. चलिए दोस्तों बताते हैं आपको सलामन के जीवन के बारे में..ये हैं बॉलीवुड के सुल्तान उर्फ़ सलमान खान की जिंदगी के सबसे बड़े राज...

ये भी पढ़े: #सावधान: भारी तबाही का ला सकता है भूकंप, मिल रहे हैं ये खतरनाक संकेत…

सलमान खान का असली नाम अब्दुल राशिद सलीम सलमान खान है. सलमान का जन्म 27 दिसंबर 1965 को हुआ था. सलमान खान के बारे में बहुत ही कम लोग ये बात जानते हैं कि सलमान अपने पिता सलीम खान की तरह ही एक लेखक बनना चाहते थे.

ये भी पढ़े: योगी आदित्यनाथ के मंत्री ने आजम खां की बेटी को बनाया निशाना, कहा- दूसरों की पीड़ा नहीं समझते…

सलमान खान संजय दत्त और आमिर खान के बेहद करीबी दोस्त हैं. लेकिन संघर्ष के दिनों में सलमान को इन बड़े एक्टर्स से जलन होती थी. जो होना वाजिब है.

सलमान खान के हाथ में ब्रेसलेट तो आपने देखा होगा. लेकिन आप जानते हैं इस ब्रेसलेट का राज. दरअसल ऐसा ही ब्रेसलेट सलमान के पिता सलीम खान के हाथ में भी है और सलमान को भी ये ब्रेसलेट उनके पापा ने ही दिया था. जिसे सलमान अपने लिए बेहद लकी मानते हैं.

ये भी पढ़े: जब मलाइका अरोरा बोली- अब शॉर्ट्स पहनने को लेकर सोचना पड़ता है, क्योंकि…!

सलमान ब़ॉलीवुड के उन गिने चुने सितारों में से एक है जिनका वैक्स स्टेच्यू मैडम तुसाद म्यूजियम में है. 2008 में सलमान का वैक्स स्टेच्यू लंदन के फेमस मैडम तुसाद म्यूजियम में लगाया गया था. इतना ही नहीं सलमान की पॉपुलेरिटी का आलम ये है कि लंदन म्यूजियम के अलावा न्यूयार्क के म्यूजियम में भी उनका मोम का पुतला है.

आपको ये जानकर बड़ी हैरानी होगी कि सलमान कभी भी सेट पर घर से नहा कर नहीं पहुंचते हैं, बल्कि वह अपनी वैनिटी वैन में ही नहाना पसंद करते हैं.

यूँ तो सलमान खान को ट्विटर के जरिए कई बार अपने फैंस से बातचीत करते देखा होगा लेकिन क्या आप जानते हैं कि सलमान खान की कोई ईमेल ID नहीं है. उन्हें मेल पर बात करना बिल्कुल पसंद नहीं है और वह फोन पर बातचीत करना ज्यादा पसंद करते हैं.

सलमान खान को trigeminal neuralgia नाम की बीमारी है जो लाइलाज है. इसे आत्महत्या की बीमारी के नाम से भी जाना जाता है.

सलमान खान कभी भी अपनी फिल्मों का रिव्यू नहीं पढ़ते हैं. सलमान ने आज तक कभी रूमाल का इस्तेमाल नहीं किया है. वह अपना चेहरा और हाथ साफ करने के लिए मलमल के कपड़े का इस्तेमाल करते हैं.

सलमान खान अपनी लेडी लव को लेकर हमेशा ही सुर्खियों में रहे हैं. सलमान का पहला प्यार कौन थी इसका जवाब आप में से बहुतों को पता होगा.. संगीता बिजलानी है ना? लेकिन रुकिए जनाब क्योंकि आपका जवाब गलत है.. जी हां क्योंकि वो अनजाना नाम है शाहीन जाफरी जिसने बॉलीवुड के इस मोस्ट हैंडसम बैचलर का दिल पहली बार धड़काया था. सलमान उस वक्त सेंट जेवियर्स कॉलेज में सेंकेड ईयर में थे. सलमान घंटो शाहीन के कॉलेज के बाहर रेड कलर की स्पोर्टस कार में उनका इंतजार करते थे.

सलमान खान की सबसे पहली गर्लफ्रेंड संगीता बिजलानी के साथ उनका लव रिलेशन शादी के करीब पहुंच गया था और शादी के कार्ड भी छप चुके थे. लेकिन आखिरी मौके पर खुद संगीता ने शादी से इंकार कर दिया था.

 

 

 

 

 

अब सलमान का बैचलरहुड तो खत्म हो चुका है और सलमान की जबरदस्त शख्सियत को देखकर तो ऐसा ही लगता है कि सलमान किसी के समझ में आए ना आएं.

 

You May Also Like

English News