क्या आप जानते है? अमिताभ बच्चन के इस दामाद के बारे में, बॉलीवुड में ही करते हैं काम

हिंदी सिनेमा के डॉन और महानायक अमिताभ बच्चन का आज जन्मदिन है. 11 अक्टूबर 1942 को उनका जन्म हुआ था. अपनी मेहनत और काबिलियत के बदौलत आज वह हिंदी सिनेमा के शहंशाह कहे जाते हैं.क्या आप जानते है? अमिताभ बच्चन के इस दामाद के बारे में, बॉलीवुड में ही करते हैं काम
दुनियाभर में उनके करोड़ों प्रशंसक हैं. लेकिन लाइमलाइट से दूर उनके भाई अजिताभ के बारे में कम ही लोग जानते हैं. अजिताभ बिग बी से 5 साल छोटे हैं. उनकी बेटी नैना बच्चन ने बॉलीवुड एक्टर कुणाल कपूर से शादी की है. इस नाते कुणाल बिग बी के दामाद लगे. चलिए जानते हैं अमिताभ की छोटे भाई और दामाद कुणाल कपूर के बारे में.
 

बिग बी के छोटे भाई लाइमलाइट से दूर रहना पसंद करते हैं. अजिताभ ने भी बड़े भाई की तरह नैनीताल के शेरवुड कॉलेज से ही पढ़ाई की है.
 

वह एक बिजनेसमैन हैं और 15 साल तक लंदन में रहे. उनकी पत्नी का नाम रमोला है, जो कि एक सोशलाइट और बिजनेस वुमन हैं. साल 2014 में उन्हें एशियन ऑफ द ईयर का अवॉर्ड दिया गया. उन्हें लंदन में पार्टियों की शान कहा जाता था.
 

2007 में मां तेजी बच्चन के निधन के बाद से अजिताभ फैमिली के साथ लंदन से भारत आ गए थे.
 

दोनों भाई सालों एक-दूसरे से दूर रहे. वह अपने प्रोफेशन में काफी बिजी रहते हैं. लेकिन यह भी बता दें कि दोनों भाइयों में बेहद प्यार और दोस्ती का रिश्ता है. एक इंटरव्यू में अजिताभ की पत्नी रमोला ने कहा, जब भी हम लोग मिलते हैं आपस में खूब मजे करते हैं.
 

कमाई के मामले में अजिताभ बड़े भाई से पीछे नहीं हैं. लंदन में रहकर उन्होंने खूब नाम और पैसा कमाया.
 

अजिताभ और रमोला के 4 बच्चे हैं. जिनमें 1 बेटा भीम और 3 बेटियां नीलिमा, नम्रता, नैना हैं. अजिताभ के बड़े बेटे भीम इन्वेस्टमेंट बैंकर हैं. बेटी नम्रता आर्टिस्ट हैं. उनकी बेटी नैना ने साल 2015 में बॉलीवुड एक्टर कुणाल कपूर के साथ शादी की थी.
 

कुणाल कपूर बॉलीवुड के कई फिल्मों में नजर आ चुके हैं. उन्होंने रंग दे बसंती, लागा चुनरी में दाग, आजा नचले, बचना ए हसीनो, वेलकम टू सज्जनपुर, लम्हा, डॉन-2, डियर जिंदगी, रागदेश जैसी सफल फिल्मों में काम किया है.
 

इसके अलावा कुणाल कपूर ने साउथ इंडियन फिल्मों में भी काम किया है.

You May Also Like

English News