क्या आप जानते है प्याज रगड़ने से आपके सेहत को मिलता है ये लाभ

प्याज का इस्तेमाल तो लगभग सभी घरो में किया जाता है,ये हमारे खाने के स्वाद को बढ़ाने का काम करता है,प्याज का सेवन हमारी सेहत के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है,पर क्या आपको पता है की ना सिर्फ प्याज खाने से बल्कि प्याज के  टुकड़े को शरीर पर रगड़ने से भी सेहत को बहुत सारे फायदे मिल सकते है. आइये जानते है शरीर पर प्याज को रगड़ने से कौन कौन से लाभ मिल सकते है.क्या आप जानते है प्याज रगड़ने से आपके सेहत को मिलता है ये लाभअपने चेहरे को और खूबसूरत बनाने के लिए अपनाएं हरी मटर के ब्यूटी फायदे

1- कभी कभी हमारे पैरों के नीचे यानि तलवो पर तेज जलन होने लगती है, जिससे बहुत तकलीफ होती है, ऐसे में प्याज को बीच से काटकर उसके एक टुकड़े को अपने पैरों के तलवों पर प्याज रगडें. ऐसा करने से जलन खत्म हो जाएगी.

2- अगर आपकी स्किन पर इंफैक्शन हो गया हो टी उस जगह पर प्याज का टुकड़ा रगड़ें. ऐसा करने से इंफैक्शन खत्म हो जाएगी.

3- कभी कभी मच्छर काटने पर तेज खुजली होने लगती है,इसे ठीककरने के लिए इस पर कटा हुआ प्याज रगड़ लें. इससे सूजन और फुंसिया दूर हो जाएंगी.

4- बालो के लिए भी प्याज बहुत फायदेमंद होता है, अगर आपके बाल बहुत ज्यादा झड़ रहे हैं तो इसे झड़ने से रोकने के लिए अपने सिर की स्किन पर कटा हुआ प्याज रगड़ें. इससे बालों का झड़ना रूक जाएगा.

You May Also Like

English News