क्या आप जानते है हर प्रकार के वास्तुदोषों को दूर कर सकते है गणेशजी

गणेशजी को रिद्धि सिद्धि का दाता कहा जाता है, ऐसा माना जाता है की जिस भी व्यक्ति पर गणेशजी की खास कृपा हो जाती है उस व्यक्ति के जीवन में कभी भी कोई भी कमी नहीं रहती है. वास्तुशास्त्र में भी गणेशजी को बहुत महत्वपूर्ण माना गया है. ऐसा माना जाता है की जिस घर में गणेशजी की प्रतिमा या तस्वीर होती है उस घर में कोई भी वास्तुदोष नहीं होता है.क्या आप जानते है हर प्रकार के वास्तुदोषों को दूर कर सकते है गणेशजीजानिए, सोमवार को क्‍यों की जाती है शिव पूजा…

1-वास्तुशास्त्र के अनुसार अगर आप घर के मुख्य द्वार के एक ओर गणेशजी की तस्वीर लगाते है तो दरवाजे के दूसरी तरफ ठीक उसी जगह गणेशजी की दूसरी तस्वीर लगाए ऐसी की दोनों गणेशजी की पीठ मिली रहे . ऐसा करने से वास्तु दोषों का नाश हो जाता है.

2-आपके घर के जिस हिस्से में वास्तु दोष है वहा पर थोड़े से सिन्दूर को घी में मिलाकर स्वस्तिक बनाये, ऐसा करने से वास्तु दोष का प्रभाव कम होता है.

3-अपने घर के वास्तुदोष को दूर करने के लिए अपने घर या ऑफिस में गणेशजी की तस्वीर लगा सकते है. पर इस बात का हमेशा ध्यान रखे की गणेश जी की तस्वीर को कभी भी दक्षिण दिशा की ओर नहीं लगाना चाहिए.

4-अगर आप अपने ऑफिस में गणेशजी की तस्वीर लगा रहे है तो हमेशा खड़े हुए गणेशजी की तस्वीर को लगाए और घर में बैठे हुए गणेशजी का चित्र लगाना चाहिए.

5-घर में सुख, शांति, और समृद्धि लाने के लिए सफेद रंग की गणेश जी की प्रतिमा रखनी चाहिए.

6-अगर आप धन की कामना रखते है तो अपने घर के मंदिर में सिन्दूरी रंग के गणेशजी की स्थापना करे. इनकी पूजा करने से जीवन में कभी भी धन की कमी नहीं होती है.

You May Also Like

English News