क्या आप भी सेक्स करते हुए सो जाते, तो जानिए क्या है SEXSOMNIA

सेक्स एक ऐसी प्रक्रिया है जिसका नाम सुनते ही दुनिया भर में हर शख्स के अंदर एक अजीब सी बिजली दौड़ जाती है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि अगर हम ठीक तरह से सो नहीं पाएंगे तो इसका असर सीधे तौर पर हमारी सेक्स लाइफ पर पड़ता है। तनाव के अलावा ना जाने कितनी ऐसी बीमारियों का हम शिकार हो जाते हैं जिनके बारे में हमें पता भी नहीं होता। इन्हीं बीमारियों में से एक है Sexsomnia जिसे कई लोग Sleep Sex भी बोलते हैं। 

बंद कमरे में देवर ने भाभी से बनाए संबंध फिर हुआ ये…

दरअसल इस बीमारी में लोग सेक्स के दौरान कब सो जाते हैं, इसका उन्हें पता भी नहीं चलता और उन्हें बीते रात की बात भी याद नहीं रहती। इस बीमारी में के बाद कई लोग डिप्रेशन में भी चले जाता हैं। इसका मुख्य कारण होता है कि रात की बात याद न होना और उस बात को जब आपका पार्टनर बताता है, तो लोगों को अजीब होता है। इस डिसऑडर में कई बार आप उन लोगों के साथ भी हमबिस्तर हो जाते हो, जिनके साथ आप कभी नहीं होना चाहते। ऐसे में बीमारी कई और गलतियों का कारण भी बन जाती है।

इस बीमारी में थकान की वजह से शरीर दिमाग के साथ तालमेल नहीं बैठा पाता और इस कारण दिमाग कई बार शरीर के काम में होने बावजूद सो जाता है। ये बीमारी महिला व पुरूष दोनों को हो सकती है। इस बीमारी में महिलाए अकसर सोते समय Masturbate करती हैं, जबकि पुरूष सपनों में किसी के साथ हम बिस्तर होता है।

पीरियड आने पर यहां होता है जानवरों जैसा सलूक, प्राइवेट पार्ट से करते हैं…

इस बीमारी की वजह से लोगों को भ्रम भी होने लगते हैं, जिससे आत्मविश्वास कम होने लगता है। इस वजह से ये बीमारी काफ़ी तेजी से दिमाग पर गहरा असर डालती है। लेकिन इस बीमारी का इलाज है और डॉक्टर्स की सलाह से इससे निजात पाई जा सकती है।थोड़ा-सा व्यायाम और काम की थकान को ऑफ़िस में छोड़ने भर से इस बीमारी के असर को कम किया जा सकता है।

 

You May Also Like

English News