क्या इस साल आखिरी बार होगी RK स्टूडियो में गणपति पूजा? कपूर फैमिली भावुक

मुंबई के चेम्बूर स्थित 70 साल पुराना आर. के. स्टूडियो बिकने वाला है. ये फैसला लेना कपूर परिवार के लिए आसान नहीं था. फैमिली के सभी लोगों की इस स्टूडियो से खास यादें जुड़ी हुई हैं. पूरा परिवार राज कपूर द्वारा बनाए गए स्टूडियो के बिकने से उदास है. लेकिन इस बीच एक अच्छी खबर ये है कि हर साल की तरह इस बार भी आर. के. स्टूडियो में गणेश उत्सव मनाया जाएगा.क्या इस साल आखिरी बार होगी RK स्टूडियो में गणपति पूजा? कपूर फैमिली भावुक

आर. के. स्टूडियो की गणपति पूजा काफी मशहूर है. इस त्योहार को हर साल पूरा परिवार मिल जुलकर बड़े धूमधाम से मनाता है. स्टूडियो बेचना कपूर परिवार के लिए भी काफी इमोशनल है. वे इस साल भी गणपति बप्पा को आर. के. स्टूडियो में लेकर आएंगे और उनकी पूजा करेंगे.

स्टूडियो के गणपति बप्पा का विसर्जन भी खास होता है वो इसलिए क्योंकि रणबीर कपूर, ऋषि कपूर, रणधीर कपूर सहित पूरा कपूर परिवार इसमें शामिल होता है. आर. के. स्टूडियो से कुछ किलोमीटर की दूरी पर गणपति बप्पा का विसर्जन किया जाता है. अब देखना ये है कि क्या अगले साल भी आर. के. स्टूडियो में गणपति पूजा होगी या फिर ये जमीन किसी और के नाम हो जाती है. ये साल स्टूडियो के गणपति बप्पा के लिए आखिरी साल बनकर रह जाता है या नहीं.

क्या है आर. के. स्टूडियो बेचने की वजह?

70 साल पुराने 2 एकड़ में फैले आर. के. स्टूडियो का निर्माण 1948 में किया गया था. इसका नाम महान शोमैन राज कपूर के नाम पर रखा गया. पिछले काफी समय से स्टूडियो में ज्यादा काम नहीं हो रहा था. इस स्टूडियो को ज्यादा लोग शूटिंग के लिए किराये पर नहीं ले रहे थे. आर. के. स्टूडियो के ना चलने का एक कारण ये भी है कि यह मुंबई के उस इलाके में मौजूद है जहां अब शूटिंग बेहद कम होती है.

दिल पर पत्थर रखकर किया फैसला- ऋषि

खुद ऋषि कपूर ने कहा कि वे अपने दिल पर पत्थर रखकर ये फैसला ले रहे हैं. कपूर परिवार इस प्रॉपर्टी को बेचने के लिए बिल्डर्स, कॉर्पोरेट्स और डेवेलपर्स के संपर्क में हैं. जल्द से जल्द इसे बेचने की तैयारी हो रही है. पिछले साल इस स्टूडियो में आग लग गई थी जिससे स्टूडियो को काफी नुकसान भी पहुंचा था.

You May Also Like

English News